close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: टेनिस के मैदान पर हाथ आजमाते नजर आए धोनी, बाइक से पहुंचे जेसीए स्टेडियम

रविवार को धोनी रांची के जेएससीए स्टेडियम पहुंच गए जहां क्रिकेट के बैट और बॉल पर हाथ आजमाने की जगह टेनिस का रैकेट संभाल लिया और युवा खिलाड़ियों के साथ हाथ आजमाने उतर पड़े. राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के साथ धोनी ने टेनिस की जमकर प्रैक्टिस की. 

रांची: टेनिस के मैदान पर हाथ आजमाते नजर आए धोनी, बाइक से पहुंचे जेसीए स्टेडियम
धोनी जब भी रांची में होते हैं, उनका खास अंदाज देखने को मिलता है.

रांची: झारखंड के रांची की धूल-मिट्टी के बीच से निकलकर क्रिकेट के बादशाह बने महेंद्र सिंह धोनी जब भी रांची में होते हैं, उनका खास अंदाज देखने को मिलता है. धोनी कभी देवड़ी मंदिर में पूजा करने पहुंच जाते हैं, तो कभी बाइक लेकर रांची की सड़कों पर निकल जाते हैं. इन दिनों क्रिकेट के मैदान से दूर चल धोनी सेना की अपनी ट्रेनिंग कर जैसे ही अपनी जमीन पर लौटे, उनका वही पुराना अंदाज एक बार फिर देखने को मिला.

रविवार को धोनी रांची के जेएससीए स्टेडियम पहुंच गए जहां क्रिकेट के बैट और बॉल पर हाथ आजमाने की जगह टेनिस का रैकेट संभाल लिया और युवा खिलाड़ियों के साथ हाथ आजमाने उतर पड़े. राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के साथ धोनी ने टेनिस की जमकर प्रैक्टिस की. टेनिस कोर्ट पर खूब पसीना बहाने के बाद धोनी स्टेडियम में बने जिम में चले गए. वहां से धोनी अपने घर की तरफ रवाना हुए.

 

दरअसल जेएससीए स्टेडियम परिसर में बने टेनिस कोर्ट में झारखंड के युवा खिलाड़ी प्रैक्टिस करते हैं. लेकिन क्रिकेट स्टार महेंद्र सिंह धोनी जब भी रांची में होते हैं, इन खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस में टेनिस में भी अपना दम-खम आजमाने उतर जाते हैं. धोनी के लिए तो ये आम बात है, लेकिन टेनिस के युवा खिलाड़ियों ने जब धोनी जैसी बड़ी क्रिकेट शख्सियत को अपने बीच देखा तो उनका हौसला सातवें आसमान पर दिखा. 

टेनिस के युवा खिलाड़ियों का कहना है कि धोनी के साथ खेल कर खेल की बारीकियों और फिटनेस के बारे में बहुत कुछ सीखने का मौका मिलता है. इन युवा खिलाड़ियों का ये भी कहना है कि धोनी का अंदाज ऐसा है, जिससे कभी भी इस बात का एहसास ही नहीं होता कि वह सिर्फ क्रिकेट के धुरंधर खिलाड़ी हैं. क्रिकेट की तरह धोनी टेनिस के खेल के भी माहिर हैं. इन युवा टेनिस खिलाड़ियों की खुशी तब और डबल हो गई जब धोनी ने उनके साथ सेल्फी भी खिंचाई और अपना ऑटोग्राफ भी दिया.
--Dharmendra Mani Rajesh, News Desk