विकास कार्यों को लेकर CM नीतीश सख्त, कहा-कार्य योजना बनाकर तेजी से करें काम
Advertisement

विकास कार्यों को लेकर CM नीतीश सख्त, कहा-कार्य योजना बनाकर तेजी से करें काम

मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़कों का कंटिनुअस मेंटेनेंस कराएं, सड़कों का मेंटेनेंस  विभाग द्वारा ही की जाय. विभागीय अभियंतागण इस कार्य को गंभीरता से लें और इसे गति प्रदान करें. 
 

ग्रामीण कार्य विभाग की समीक्षा बैठक करते हुए सीएम नीतीश कुमार. (तस्वीर साभार-@NitishKumar)

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में ग्रामीण कार्य विभाग की समीक्षा बैठक की. समीक्षा बैठक में ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल ने अपने प्रस्तुतीकरण में ग्रामीण सड़कों के निर्माण की अद्यतन स्थिति, टोलों एवं बसावटों की संपर्कता की अद्यतन स्थिति, ग्रामीण पथों के अनुरक्षण कार्य, न्यू मेंटेनेंस मॉनिटरिंग सिस्टम, ग्रामीण संपर्कता के लिए प्रारंभिक सर्वेक्षण के आधार पर पथों की जानकारी एवं विभाग द्वारा किए जा रहे अन्य कार्यों की विस्तृत जानकारी दी.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को सुलभ संपर्कता प्रदान करने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है. ग्रामीण टोला संपर्क निश्चय योजना के तहत सभी टोलों को सड़कों से जोड़ा जा रहा है. उन्होंने कहा कि टोलों एवं बसावटों में संपर्कता का फिजिकल वेरिफिकेशन कराएं और अगर कहीं कार्य बचे हुए हों तो उसे तेजी से पूर्ण कराएं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि सड़कों का कंटिनुअस मेंटेनेंस कराएं, सड़कों का मेंटेनेंस  विभाग द्वारा ही की जाय. विभागीय अभियंतागण इस कार्य को गंभीरता से लें और इसे गति प्रदान करें. उन्होंने कहा कि लोगों को अतिरिक्त संपर्कता प्रदान करने के लिए अतिरिक्त संपर्कता कार्यक्रम के तहत विभाग कार्य योजना बनाकर तेजी से आगे का काम करें.