बिहार : पत्नी की विदाई नहीं करने पर कर दी ससुर की हत्या
Advertisement

बिहार : पत्नी की विदाई नहीं करने पर कर दी ससुर की हत्या

एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के विदाई नहीं होने से नाराज होकर अपने ही ससुर की धारदार हथियार से हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार, पातेपुर का रहने वाला राजकुमार पासवान बुधवार को अपने ससुराल फुलवरिया गांव आया था. 

वैशाली में पत्नी की विदाई नहीं करने पर कर दी ससुर की हत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हाजीपुर : बिहार के वैशाली जिले के महुआ में अपनी बेटी को सुसराल के लिए विदा नहीं करने की कीमत एक बाप को जान देकर चुकानी पड़ी. एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के विदाई नहीं होने से नाराज होकर अपने ही ससुर की धारदार हथियार से हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार, पातेपुर का रहने वाला राजकुमार पासवान बुधवार को अपने ससुराल फुलवरिया गांव आया था. 

पिछले छह-सात महीने से उसकी पत्नी अपने मायके में ही थी और वह अपने ससुर वीरेंद्र पासवान पर अपनी पत्नी की विदाई करने के लिए दबाव बना रहा था. वीरेंद्र अभी अपनी बेटी को ससुराल के लिए विदा करने के पक्ष में नहीं थे. 

इसी बात को लेकर देर रात ससुर-दामाद में बहस हुई. इसी क्रम में गुस्साए राजकुमार ने वहीं रखे हसिया (एक प्रकार का धारदार हथियार) से अपने ससुर वीरेंद्र पर वार कर दिया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. 

महुआ के थाना प्रभारी भागीरथ कुमार ने गुरुवार को बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया. उन्होंने कहा कि इस मामले में मृतक के बेटे राजाराम पासवान के लिखित बयान पर हत्या की एक प्राथमिकी महुआ थाना में दर्ज कर ली गई है तथा आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. 

ग्रामीणों का कहना है कि राजकुमार बेरोजगार था, जिस कारण वीरेंद्र अपनी बेटी को ससुराल नहीं भेजना चाह रहे थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)