बिहार के मुंगेर में मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध, पिछले दिनों लौटा है हॉन्ग कॉन्ग से
Advertisement

बिहार के मुंगेर में मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध, पिछले दिनों लौटा है हॉन्ग कॉन्ग से

बिहार के मुंगेर में सामने आया है, जहां एक संदिग्ध को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि ये व्यक्ति मर्चेंट नेवी में काम करता था और ट्रेनिंग के दौरान कई देशों की यात्रा के क्रम में वह हांगकांग भी गया था. हाल ही में भारत वापस लौटा है. 

मुंगेर में मिला कोरोना का संदिग्ध मरीज, हॉन्ग कॉन्ग से यात्रा कर लौटा है भारत.

मुंगेर: चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस का संक्रमण अब दुनिया भर के कई देशों में पांव पसार चुका है. चीन के बाद ईरान, हांगकांग, जापान, इटली समेत कई देशों के बाद अब इसने भारत में भी इसने दस्तक दे दी है. कोरोना वायरस को लेकर देश भर में हाई अलर्ट जारी किया गया है.

ऐसे में अब एक नया मामला बिहार के मुंगेर में सामने आया है, जहां एक संदिग्ध को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि ये व्यक्ति मर्चेंट नेवी में काम करता था और ट्रेनिंग के दौरान कई देशों की यात्रा के क्रम में वह हांगकांग भी गया था. हाल ही में भारत वापस लौटा है. अभी इसे आइसोलेटेड वॉर्ड में रखा गया है. 

सदर अस्पताल के डीएस डॉ निरंजन कुमार सिंह ने बताया की संदिग्ध मरीज रिंकेश कुमार की तबियत खराब हुई तो उसने जमालपुर पीएचसी इलाज कराया, जहां डॉक्टरों ने इलाज के बाद कोराना का लक्षण दिखे जाने के सदर अस्पताल में उसे इलाज के रेफर कर दिया. 

अस्पताल के डॉक्टर ने बताया की ये मरीज कई देशों से यात्रा करके भारत आया है. तबियत खराब होने के बाद इसे परिजनों ने जमालपर पीएचसी में भर्ती कराया गया था. वहां के डॉक्टरों ने चेकअप करने के बाद कुछ ऐसे लक्षण पाए जिसके बाद उसे कोरोना का संदिग्ध मरीज बताया जा रहा है. इसके बाद उसे सदर अस्पताल लाया गया जहां से उसे भागलपुर मेडिकल कॉलेज सैंपल कलेक्शन के लिए भेजा जा रहा है.