बीमारी से परेशान शख्स ने उठाया इतना बड़ा कदम, घरवालों को भी कानोंकान नहीं हुई खबर
Advertisement

बीमारी से परेशान शख्स ने उठाया इतना बड़ा कदम, घरवालों को भी कानोंकान नहीं हुई खबर

मृतक के भाई ने बताया कि मृतक अकेले रहकर दैनिक मजदूरी करता था और बीमारी से ग्रसित भी था. हम सभी भाई साथ मिलकर उसकी देखरेख करते थे. कुछ वर्ष पूर्व ही उसकी पत्नी की बीमारी से मौत हो चुकी थी. 

बीमारी से परेशान व्यक्ति ने उठाया इतना बड़ा कदम, घरवालों को भी नहीं हुई भनक. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

धनबाद: झारखंड के बोकारो मे बीमारी से तंग आकर 45 वर्षीय एक व्यक्ति ने अपनी जान दे दी. पत्नी की भी मौत कुछ वर्ष पहले ही बीमारी की वजह से हो गई थी. पत्नी के मौत के बाद से ही वंह मानसिक तनाव में रहता था. मृतक दैनिक मजदूरी का काम कर अपना पेट पालता था.

घटना बोकारो के आईईएल थाना क्षेत्र के खंभरा पंचायत का है, जहां के निवासी कारू रविदास ने अपने मफलर को गले से बांधकर, घर से कुछ दूरी पर स्थित पलास के पेड़ से झूलकर आत्महत्या कर लिया. 

मृतक के भाई ने बताया कि मृतक अकेले रहकर दैनिक मजदूरी करता था और बीमारी से ग्रसित भी था. हम सभी भाई साथ मिलकर उसकी देखरेख करते थे. कुछ वर्ष पूर्व ही उसकी पत्नी की बीमारी से मौत हो चुकी थी. इस कारण मानसिक तनाव में रहता था. 

बीती रात को परिवार के सदस्यों ने रात 9 बजे जब उसे खाना दिया तो उसने खाने से इंकार कर दिया और घर से निकल कर जिंदा नहीं रहने की बात करते कुछ दूर जंगल की ओर चला गया था. हम लोगों ने पूरा ढूंढा लेकिन रात के अंधेरे में पता नहीं चल पाया और सुबह पेड़ से लटका मिला. 

सूचना पाकर थानाप्रभारी सृष्टिधर महतो मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया. प्राथमिक अनुसंधान के बाद प्रथम दृष्टया घटना को आत्महत्या बताया गया है. वहीं घटना की विस्तृत जानकारी हेतु शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल तेनुघाट भेज दिया गया है.