ऑटो रिक्शा में कोर्ट पहुंची मंजू वर्मा, जज के सामने बार-बार हो रही थीं बेहोश
Advertisement

ऑटो रिक्शा में कोर्ट पहुंची मंजू वर्मा, जज के सामने बार-बार हो रही थीं बेहोश

मंगलवार को दोपहर 11 बजकर 15 मिनट पर ऑटो रिक्शा से मंजू वर्मा मंझौल अनुमंडल न्यायालय परिसर पहुंची और एसीजेएम के न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया.

चेहरा ढककर ऑटो रिक्शा से कोर्ट पहुंची मंजू वर्मा.

बेगूसराय : आर्म्स एक्ट के मामले में फरार चल रही बिहार सरकार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री कुमारी मंजू वर्मा ने मंगलवार को बेगूसराय जिला के मंझौल अनुमंडल कोर्ट में सरेंडर कर दिया. कभी गाड़ियों का काफिला लेकर चलने वाली पूर्व मंत्री फिल्मी अंदाज में नकाब से चेहरा छुपाते हुए ऑटो रिक्शा से कोर्ट पहुंची. आत्मसमर्पण के बाद मंजू वर्मा की तबीयत बिगड़ गई. घबराहट से वह बार-बार बेहोश हो रही थी, जिसके बाद डॉक्टर को बुलाकर उनका हेल्थ चेकअप किया गया. जांच के बाद कोर्ट ने उन्हें एक दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

मंगलवार को दोपहर 11 बजकर 15 मिनट पर ऑटो रिक्शा से मंजू वर्मा मंझौल अनुमंडल न्यायालय परिसर पहुंची और एसीजेएम के न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया. सरेंडर के बाद कोर्ट ने एक दिसंबर तक मंजू वर्मा को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. मंजू वर्मा को काफी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कैदी वैन से पुलिस उन्हें मंडल करा ले गई. सरेंडर के लिए कोर्ट आने से लेकर जेल जाने तक मंजू वर्मा अपना चेहरा शॉल से ढकी हुई थीं. उन्होंने मीडिया के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया.

fallback

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में तत्कालीन समाज कल्याण मंत्री कुमारी मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा से पूछताछ के लिए जब सीबीआई ने उनके बेगूसराय के श्रीपुर गांव के अर्जुन टोला स्थित घर पर छापेमारी की थी तब उनके घर से कई जिंदा कारतूस बरामद किए गए थे. इसके बाद उनके खिलाफ स्थानीय चेरिया बरियारपुर थाने में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. 

इस मामले में मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा ने 29 अक्टूबर को ही मंझौल कोर्ट में समर्पण कर दिया था और फिलहाल वे बेगूसराय मंडल कारा में बंद हैं. वहीं, आर्म्स एक्ट के इस मामले में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा फरार चल रही थी. जिसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के डीजीपी को समन भी किया था. इसके बाद पुलिस मंजू वर्मा की तलाशी में लगातार छापेमारी कर रही थी, लेकिन मंजू वर्मा की गिरफ्तारी नहीं होने पर कोर्ट के आदेश पर बेगूसराय पुलिस ने 17 और 18 नवम्बर को लगातार दो दिनों तक मंजू वर्मा के घर की कुर्की-जब्ती की.

fallback

इसके बाद आज (मंगलवार को) मंजू वर्मा ने मंझौल अनुमंडल कोर्ट में सरेंडर कर दिया. मंजू वर्मा के वकील ने बताया कि वह बीमार चल रही थीं इस कारण सेसरेंडर में देरी हुई. साथ ही उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल थी. इस बीच कुर्की जब्ती की गई. बीमार रहने के कारण ही आत्मसमर्पण में देरी हुई.