close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एक मुलाकात ने बढ़ाया बिहार का सियासी पारा, बीजेपी के अंदर फल फूल रहा 'मिशन नीतीश'!

नीतीश कुमार को बिहार की गद्दी छोड़कर केंद्र की राजनीति में जाने की सलाह देने वाले बीजेपी एमएलसी संजय पासवान इस मिशन को लेकर आगे बढ़ रहे हैं.  

एक मुलाकात ने बढ़ाया बिहार का सियासी पारा, बीजेपी के अंदर फल फूल रहा 'मिशन नीतीश'!
संजय पासवान ने गिरिराज सिंह से मुलाकात की जिसके बाद सियासी पारा बढ़ गया है.(फाइल फोटो)

पटना: उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भले ही नीतीश कुमार का साथ देते हुए उन्हें 2020 के लिए एनडीए का कैप्टन बताया हो लेकिन बीजेपी के अंदर मिशन “नीतीश” फलने फूलने लगा है. नीतीश कुमार को बिहार की गद्दी छोड़कर केंद्र की राजनीति में जाने की सलाह देने वाले बीजेपी एमएलसी संजय पासवान इस मिशन को लेकर आगे बढ़ रहे हैं.

इसी क्रम में संजय पासवान ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात की जिसके बाद बिहार का सियासी पारा बढ़ गया है. इस मुलाकत के बाद आरजेडी के प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने यह कहा की यह मामला एनडीए का है. एनडीए किसको मुख्यमंत्री बनाती है और किसका चेहरा आगे कर चुनाव लड़ेगी वही जानती है और यह  जनता तय करेगी कि किसको वोट करना है. इस तरह की लड़ाई दोनों पार्टियों में चलेगी. यह चुनाव का साल है इस हर पार्टी अपने चेहरे पर चुनाव लड़ना चाहती है. ऐसे में बीजेपी अगर चेहरा लाती है तो कौन सा गलत काम कर रही है. महागठबंधन में भी चेहरे को लेकर लोग कहते हैं लेकिन जो तय होता है वही होता है.

 

भाई वीरेंद्र ने कहा कि यह मामला एनडीए का है. एनडीए किसको मुख्यमंत्री बनाती है और किसका चेहरा आगे कर चुनाव लड़ेगी वही जानती है. लेकिन यह जनता तय करेगी किसको वोट करना है इस तरह की लड़ाई दोनों पार्टियों में चलेगी. 

तो वही केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से एमएलसी संजय पासवान के मुलाकात पर जेडयू एमएलसी दिलीप चैधरी ने कहा कि दोनों में मुलाकात कोई नई बात नहीं है. एक दल के हैं तो मिलते जुलते रहेंगे. संजय पासवान के बयान के बाद सुशील मोदी और रामविलास पासवान का जो बयान आया उसके बाद पिछले बयान पर कोई दम नहीं रह गया है. यह व्यक्तिगत बयान सजंय पासवान का हो सकता है लेकिन एनडीए के मुखिया नीतीश कुमार हैं.
 
एलजेपी संसदीय बोर्ड के चेयर मैन और संसाद चिराग पासवान ने साफ कह दिया जो लोग बयान दे रहे हैं वह उनकी व्यक्तिगत राय हो सकती है लेकिन हमारी पार्टी एलजेपी का स्टैंड साफ है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही एनडीए के नेता हैं और एनडीए में टूट की कहीं से कोई गुजाईश नहीं है. 2020 में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा इस  मुद्दे पर बीजेपी  का  कोई अधिकृत बयान नहीं आया है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही एनडीए का चेहरा होंगे.

भले ही नीतीश कुमार को लेकर एनडीए के बड़े नेता यह कह रहे है की 2020 के मुख्यमंत्री का चेहरा नीतीश कुमार होंगे लेकिन जिस तरह से गिरिराज सिंह से बीजेपी के नेता लगातार मिल रहे है और गिरिराज सिंह लगातार उनसे मुलाकात के फोटो को ट्वीट कर रहे है उससे लगता है की कुछ न कुछ होनेवाला है क्योंकि आज ही नित्यानंद राय ने भी उनसे मुलाकात की है.