झारखंड चुनाव में दिखी नई तस्वीर, शादी से अधिक मतदान को लोगों ने दी तरजीह

लोहरदगा विधानसभा सीट के बूथ संख्या 259 पर दोनों यहां शनिवार को पहुंचे, वोट डाला और वापस रस्म निभाने के लिए शादी में लौट गए.

झारखंड चुनाव में दिखी नई तस्वीर, शादी से अधिक मतदान को लोगों ने दी तरजीह
एक बहन-भाई की जोड़ी ने इस बात को साबित किया कि उनके लिए शादी से अधिक महत्वपूर्ण मतदान है.

लोहरदगा: झारखंड में पहले चरण के मतदान के बीच एक बहन-भाई की जोड़ी ने इस बात को साबित किया कि उनके लिए शादी से अधिक महत्वपूर्ण मतदान है. इसलिए हल्दी की रस्म के बीच हल्दी लगे चेहरों के साथ ही उन्होंने अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने मतदान केंद्र पहुंचे. 

लोहरदगा विधानसभा सीट के बूथ संख्या 259 पर दोनों यहां शनिवार को पहुंचे, वोट डाला और वापस रस्म निभाने के लिए शादी में लौट गए. राजन राम शनिवार को ही शादी कर रहे हैं, वहीं उनकी बहन चंदा कुमारी रविवार को विवाह के बंधन में बंधेंगी.

हिंदुओं की शादी में निखार के लिए वर-वधु दोनों पर ही हल्दी चंदन लगाने की रस्म होती है. राजन राम ने कहा, "हमने परिजनों के साथ अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने का फैसला किया. हमें पांच साल में एक बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने का मौका मिलता है. शादी भी जरूरी है, लेकिन वह शाम को है."

चुनाव के पहले चरण में झारखंड में 52 प्रतिशत मतदान हुए हैं. 81 विधानसभा सीटों में से 13 के लिए मतदान सबुह सात बजे से शुरू होकर अपराह्न् तीन बजे खत्म हुए.