close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक-बस की भीषण टक्कर में दर्जनों यात्री घायल

 इस सड़क हादसे में बस में सवार तकरीबन तीन दर्जन यात्री घायल हो गए, जबकि दो की हालत नाजुक बनी हुई है. सभी घायलों का इलाज चाईबासा सदर अस्पताल में चल रहा है.   

झारखंड में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक-बस की भीषण टक्कर में दर्जनों यात्री घायल
बस में सवार ज्यादातर यात्री रोजेदार थे जो पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पश्चिम सिंहभूम: झारखंड के पश्चिम सिंहभूम के हाटगम्हरिया में बस और ट्रक के बीच भीषण टक्कर हो गई. हादसा सुबह साढ़े छह बजे की बताई जा रही है. इस सड़क हादसे में बस में सवार तकरीबन तीन दर्जन यात्री घायल हो गए, जबकि दो की हालत नाजुक बनी हुई है. सभी घायलों का इलाज चाईबासा सदर अस्पताल में चल रहा है. 

बताया जाता है की बस में सवार ज्यादातर यात्री रोजेदार थे जो पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले हैं. सभी झारखंड ओडिशा में राज मिस्त्री का काम करते हैं. रमजान के पाक महीने में रोजा रखने के बाद सभी ईद का त्योहार मनाने के लिए अपने अपने घर मुर्शिदाबाद इसी बस से जा रहे थे, लेकिन रस्ते में ही बस हादसे का शिकार हो गया और सभी घायल हो गए हैं. 

 

जानकारी के मुताबिक कारवां नामक बस ओडिशा के क्योंझर से टाटा की ओर जा रही थी. इसी दौरान जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के हाटगम्हरिया के पास एनएच 75 सड़क मार्ग में विपरीत दिशा से आ रही एक ट्रक ने यात्रियों से भरी बस को तेज रफ़्तार में सीधी टक्कर मार दी. टक्कर इतना भीषण था की बस के परखच्चे उड़ गए. हादसे में तीन दर्जन यात्री घायल हो गए. कोई यात्री बस के छत से गिरा तो कोई बस के अन्दर दब गया. कई यात्री बस से कूद गए. जान बचाने के लिए चीख पुकार मच गयी थी.

आसपास के लोग और पुलिस की मदद से सभी घायलों को 108 एम्बुलेंस से चाईबासा सदर अस्पताल लाया गया. जहां सभी का ईलाज चल रहा है. दो घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है जिन्हें बेहतर ईलाज के लिए टाटा टीएमएच रेफर किया गया है. बस हादसे में घायल यात्रियों को सहायता और सहयोग पहुँचाने के लिए ना सिर्फ प्रशासन बल्कि चाईबासा सामाजिक संस्थाएं और डालसा भी लगी हुई हैं.