close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: छठ-दीपावली को लेकर चल रही हैं कई ट्रेन, जानिए पूरा शिड्यूल

 सीपीआरओ नीरज कुमार ने बताया कि बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए कई ट्रेन पूजा को लेकर चलाई जा रही हैं. साथ ही कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगाए गए हैं.

रांची: छठ-दीपावली को लेकर चल रही हैं कई ट्रेन, जानिए पूरा शिड्यूल
रेलवे छठ-दीपावली को लेकर चला रहा है कई ट्रेन (फाइल फोटो)

अभिषेक, रांची: दीपावाली और छठ पूजा पर यात्रियों की भीड़ मद्देनजर रांची रेल मंडल बिहार जाने के लिए कई स्पेशल चलाता है. इसमें कई ट्रेनों का परिचालन शुरु भी हो गया है. लेकिन कुछ ट्रेनों को रायपुर रेल मंडल में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य की वजह से रद्द कर दिया गया है.

हैदराबाद-रक्सौल सप्ताहिक एक्सप्रेस, सप्ताह में 2 दिन चलने वाली सिकंदराबाद- दरभंगा एक्सप्रेस और सिकंदराबाद-बरौनी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन, जो साल भर से लगातार चल रही हैं. इन ट्रेनों को रायपुर रेल मंडल में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण कैंसिल कर दिया गया है. वहीं, दरभंगा रक्सौल एक्सप्रेस बरौनी तक 13 अक्टूबर से 23 अक्टूबर के बीच रद्द रहेगी.

ट्रेन संख्या 18635/ 18636 डेहरी ऑन सोन-रांची एक्सप्रेस सासाराम स्टेशन तक चलेगी. वहीं, 16 अक्टूबर को खुलने वाली डेहरी ऑन सोन-रांची एक्सप्रेस सासाराम तक जाएगी. 17 अक्टूबर को ट्रेन संख्या 18636 डेहरी ऑन सोन-रांची एक्सप्रेस सासाराम स्टेशन से खुलेगी.

रांची रेल मंडल के सीपीआरओ नीरज कुमार ने बताया कि विशेषकर बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए कई ट्रेन पूजा को लेकर चलाई जा रही हैं. उन्होंने कहा कि छठ पूजा में काफी भीड़ होती है उसको देखते हुए हर बुधवार को एलटीटी 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलेगी. साथ ही अब 5 फेरे लगाएगी.

कुमार ने कहा कि रांची से टाटा के लिए भी ट्रेन चल रही है. उन्होंने कहा कि जहां तक संभव हो पा रहा है कई ट्रेनों में अतिरिक्त बोगी भी लगाई जा रही है, ताकि भीड़ को संभाला जा सके.