नवादा में शुरू हुआ मास्क चेकिंग अभियान, नहीं पहनने वालों का काटा जा रहा चालान
Advertisement

नवादा में शुरू हुआ मास्क चेकिंग अभियान, नहीं पहनने वालों का काटा जा रहा चालान

पूरे शहर में कई जगहों पर स्वाट टीम, नगर थाना की टीम एवं अन्य मजिस्ट्रेट की निगरानी में बिना मास्क पहने लोगों के 50 रुपए जुर्माने का तौर पर वसूले गए.

 

 नवादा में भी बुधवार से मास्क (Mask) चेकिंग अभियान शुरू हो गया है.(फाइल फोटो)

नवादा: बिहार की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार के आदेश के बाद, नवादा में भी बुधवार से मास्क (Mask) चेकिंग अभियान शुरू हो गया है. शहर के अलग-अलग हिस्सों में सदर एसडीएम, बीडीओ व सीओ ने मास्क चेकिंग अभियान चलाया.

दरअसल, जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीजों के बाद जिला प्रसाशन ने मास्क चेकिंग अभियान चलाया है. वहीं, मास्क नहीं पहनने वाले लोगों का चालान काटा गया. पूरे शहर में कई जगहों पर स्वाट टीम, नगर थाना की टीम एवं अन्य मजिस्ट्रेट की निगरानी में बिना मास्क पहने लोगों के 50 रुपए जुर्माने का तौर पर वसूले गए.

हालांकि, कुछ दिन पूर्व ही जिला प्रसाशन के द्वारा अलग-अलग चेक पॉइंट बनाकर मास्क को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया था. लेकिन कुछ लोगों पर इसका जरा भी असर नही हुआ है. मजबूरी में प्रसाशन ने मास्क चेकिंग अभियान चलाया.

वहीं, फाइन काटने के बाद लोगों को कड़ी हिदायत देकर अगली बार मास्क पहनकर बाजार निकलने का निर्देश दिया गया. बता दें कि, बिहार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12,525 हो गई है. जबकि, कोरोना संक्रमण से मृत हुए लोगों की संख्या 98 तक पहुंच गई है.

हालांकि, अब तक 9,338 लोग कोविड-19 संक्रमण से स्वस्थ होकर वापस अपने घर जा चुके हैं. बिहार राज्य में कोरोना संक्रमितों की रिकवरी दर 74.55 प्रतिशत है. जानकारी के अनुसार, राज्य में कोविड-19 के 3,088 सक्रिय मरीज हैं. जबकि, अब तक 2,69,277 नमूनों की जांच की गई है.

वहीं, पटना जिले में अब तक 1114 मामले सामने आए हैं, जबकि भागलपुर में 643, मधुबनी में 536, बेगूसराय में 528, मुजफ्फपुर में 511, सिवान में 509, मुंगेर में 449, नालंदा में 386, समस्तीपुर में 385, दरभंगा में 384, कटिहार में 389, रोहतास में 379, नवादा में 371, खगड़िया में 338 मामले सामने आए हैं.