बिहारः कॉपी गायब होने के मामले में प्रिंसिपल गिरफ्तार, अब 26 जून को जारी होगा मैट्रिक रिजल्ट

बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट जारी करने की तारीख बढ़ा दी गई है. वहीं, कॉपी गायब होने के मामले में प्रिंसिपल प्रमोद कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बिहारः कॉपी गायब होने के मामले में प्रिंसिपल गिरफ्तार, अब 26 जून को जारी होगा मैट्रिक रिजल्ट
कॉपी गायब होने के मामले में प्रिंसिपल प्रमोद कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पटनाः बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा की 42 हजार कॉपियां गोपालगंज के एसएस बालिका हाई स्कूल से गायब होने के बाद बीएसईबी ने प्रिंसिपल प्रमोद कुमार को तलब किया था. पूछताछ के बाद प्रिंसिपल प्रमोद कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा की रिजल्ट जारी करने की तारीख बढ़ा दी है. अब रिजल्ट 26 जून को जारी किया जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक गोपालंगज से कॉपी गायब होने की बाद बोर्ड ने मैट्रिक के रिजल्ट की तारीख को बढ़ाने का फैसला किया है. बोर्ड के अनुसार 26 जून को दोपहर 11.30 बजे मैट्रिक का रिजल्ट जारी किया जाएगा. रिजल्ट शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा जारी करेंगे. हालांकि बोर्ड ने पहले 20 जून को जारी करने की घोषणा की थी.

रिजल्ट से पहले गोपालगंज में स्ट्रांग रूम से कॉपी गायब होने के बाद प्रिंसिपल प्रमोद कुमार को बीएसईबी ने उन्हें पटना कार्यालय में बुलाया. बोर्ड ने उनसे करीब दो घंटे तक पूछताछ की. लेकिन प्रमोद कुमार ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया. जिसके बाद उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

वहीं, बोर्ड भी कॉपी गायब होने के संबंध में कुछ भी बोलने से इनकार कर रहा है. पदाधिकारी चुप्पी साध ली है. और रिजल्ट जारी करने के एक दिन पहले ही परिणाम घोषणा की तारिख को बढ़ाने का फैसला किया है.

प्रिंसिपल ने कॉपी गायब होने को लेकर थाने में पहले ही नाइट गार्ड और आदेशपाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. अब पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. हर बिंदू पर पूछताछ कर रही है.

बहरहाल इन सभी घटनाओं के बाद बिहार बोर्ड पर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं. बोर्ड की लापरवाही से सैकड़ों छात्रों का जीवन का फैसला अधर में अटका हुआ है. हालांकि बोर्ड रिजल्ट में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होने का दावा कर रही है. लेकिन इन सभी घटनाओं के बाद छात्रों की धरकने तेज हो गई है.