बिहार: व्हाइट हाउस तक पहुंची मधुबनी के पेंटिंग की गूंज, मेलानिया ने कहा...
Advertisement

बिहार: व्हाइट हाउस तक पहुंची मधुबनी के पेंटिंग की गूंज, मेलानिया ने कहा...

इधर, अपने बीच मेलानिया को देखकर यहां की छात्राएं काफी खुश हुई. कक्षा 9 की इन छात्राओं का कहना है कि मधुबनी की पेंटिंग को देखकर मेलानिया बहुत खुश हुई.

मेलानिया को इस स्कूल की छात्राओं ने मधुबनी की पेंटिंग गिफ्ट की.

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प (Melania Trump) का पहला भारत दौरा अपने आप में बहुत खास रहा, लेकिन इस दौरान दिल्ली के सर्वोदय को-एडुकेशन सीनियर सेकेंडरी के छात्रों द्वारा दी गई मधुबनी की पेंटिंग चर्चा का केंद्र बन गई. इस पेंटिंग की तारीफ खुद अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प ने भी की.

दरअसल, दक्षिण दिल्ली के नानकपुरा स्थित सर्वोदय को-एजुकेशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रम्प ने दौरा किया था. मेलानिया ट्रम्प ने यहां के छात्र-छात्राओं के साथ करीब एक घंटा पैतीस मिनट का वक्त गुजारा था. इस दौरान यहां के छात्रों ने अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी का भव्य स्वागत किया.

उनके स्वागत में स्कूल को फूलों से सजाया गया था. साथ ही अनेक स्थानों पर फूलों से रंगोली बनाई गई थी. वहीं, छात्रों के इस स्वागत को देखकर मेलानिया बहुत खुश हुई और इस दौरान छात्रों ने उन्हें बिहार के मधुबनी की पेंटिंग गिफ्ट की. मधुबनी की इस पेंटिंग की मेलानिया ने बहुत तारीफ भी की.

इधर, अपने बीच मेलानिया को देखकर यहां की छात्राएं काफी खुश हुई. कक्षा 9 की इन छात्राओं का कहना है कि मधुबनी की पेंटिंग को देखकर मेलानिया बहुत खुश हुई. उनका कहना है कि ये पेंटिंग नेचुरल कलर से बनाई गई थी और इसको बनाने में एक हफ्ता लगा.

उन्होंने कहा कि इस पेंटिंग को उनकी आर्ट्स टीचर मीनाक्षी पूरी ने सिखाया है. छात्राओं का कहना है कि वो पेंटिंग क्लास 6 से सीख रही हैं. वहीं, मेलानिया से मिलना छात्राओं के लिए किसी सपने से कम नहीं था. इधर, छात्राओं के माता-पिता भी अपने बच्चों की सफलता से बहुत खुश हैं.

छात्राओं का कहना है कि पेंटिंग देखकर मेलानिया ने कहा कि बहुत सुंदर और अच्छी पेंटिंग आप लोगों ने बनाई है. इसके साथ ही मेलानिया से मिलकर छात्राओं के अंदर काफी आत्मविश्वास भी आ गया है. ऐसे में अब मधुबनी की पेंटिंग की गूंज अमेरिका के व्हाइट हाउस (White House) तक पहुंच गई है.