बिहार: क्वारेंटाइन सेंटर पर प्रवासी श्रमिकों ने किया हंगामा, व्यवस्था में सुधार की मांग की
Advertisement

बिहार: क्वारेंटाइन सेंटर पर प्रवासी श्रमिकों ने किया हंगामा, व्यवस्था में सुधार की मांग की

 कवारेंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूरों के हंगामें का दौर जारी है. भोजन-पानी नहीं मिलने से नाराज़ प्रवासी मजदूर रामनगर प्रखंड कार्यालय का घेराव कर मुख्य सड़क पर उतर आए हैं. 

कवारेंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूरों के हंगामें का दौर जारी है.

इमरान अजीज/ बगहा: कवारेंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूरों के हंगामें का दौर जारी है. भोजन-पानी नहीं मिलने से नाराज़ प्रवासी मजदूर रामनगर प्रखंड कार्यालय का घेराव कर मुख्य सड़क पर उतर आए हैं. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई.

दरअसल, मामला पश्चिम चंपारण जिला के हरीनगर हाईस्कूल में बने प्रखंड क्वारेंटाइन सेंटर का है. यहां क्वारेंटाइन सेंटर पर बदहाली और बदइंतजामी से प्रवासी मजदूरों का आक्रोश फुट पड़ा. जानकारी के मुताबिक, क्वारेंटाइन सेन्टर में ठहरे प्रवासी मजदुर का कई दिनों से भोजन-पानी समेत गंदगी और हरीनगर चीनी मिल के गंदे नाले की बदबू से जीना मुहाल हो गया था.

इसको लेकर प्रवासियों ने पहले रामनगर प्रखंड कार्यालय का घेराव किया. साथ ही, अपने बदहाली से परेशान मजदूरों ने व्यवस्था के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. मजदूरों ने कहा कि, जानवरों के तरह सेंटर पर सलूक किया जा रहा था. उन्होंने ने कहा कि, हमें शूगर फैक्ट्ररी के निकट हरिनगर हाई स्कूल में रखा गया है. यहां बदबू के कारण जीना मुहाल है.

इसके साथ ही, खाने-पीने की भी ढंग से कोई व्यवस्था नहीं है. अगर दूसरे सेंटर पर हम लोगों को नहीं रखा गया तो, हमलोग क्वारेंटाइन का बहिष्कार करेंगे और अपने घर चले जाएंगे. इधर मौके पर पहुंची, पुलिस-प्रशासन की टीम आक्रोशित लोगों का गुस्सा शांत कराने में जुटी है.

खुद रामनगर सीओ विनोद मिश्रा पुलिस बल के साथ लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराने में जुटे हैं. साथ ही, रामनगर अंचलाधिकारी विनोद मिश्रा ने अविलंब ब्यवस्था में सुधार करने का भरोसा दिया है.