गोड्डा उपायुक्त ने की सोशल डिस्टेंसिंग मानने की अपील, बोली- मिलेंगे जरूरी सामान
Advertisement

गोड्डा उपायुक्त ने की सोशल डिस्टेंसिंग मानने की अपील, बोली- मिलेंगे जरूरी सामान

उपायुक्त ने कहा कि लोगों की जरूरतों को देखते हुए आवश्यक सामग्री के रूप में चिन्हित दुकानें, सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुली रखने की अनुमति दी गई है.

 चिन्हित दुकानें, सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुली रखने की अनुमति दी गई है.

गोड्डा: झारखंड के गौड्डा जिले की उपायुक्त किरण कुमारी पासी ने कहा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के रोकथाम हेतु घोषित लॉकडाउन के दौरान लोगों की आवश्यक सामान मिलता रहेगा. उन्होंने कहा कि लोगों के सुविधा हेतु केंद्र व राज्य सरकार के निदेशानुसार खाद्य सामग्रियों में दूध, दही, मांस, मछली एवं अंडे की दुकानों को बंदी से मुक्त रखा गया है.

इसके तहत जिले में मांस, मछली एवं अंडे की दुकानें भी अन्य खाद्य सामग्रियों की तरह निर्धारित समय के अनुसार खुली रहेंगी. साथ ही इन दुकानों को भी साग-सब्जी, फल तथा खाद्यान्न सामग्री अथवा किराना आदि की दुकानों की तरह समय से खोला एवं बंद किया जाएगा. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य स्वास्थ्य संबंधी मानकों का पालन करवाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पुरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है. ऐसे में लोगों की जरूरतों को देखते हुए आवश्यक सामग्री के रूप में चिन्हित दुकानें, सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुली रखने की अनुमति दी गई है. आमजन अपनी आवश्यकता की वस्तुएं एक-दूसरे के बीच सामाजिक दूरी बनाते हुए खरीदारी करेंगे.

किरण कुमारी पासी ने कहा कि वह प्रतिष्ठान जो खाद्य सामग्रियों के अथवा पूरक सामग्रियों के उत्पादन अथवा वितरण का कार्य करते हैं, वह अनुमति के अनुसार स्वास्थ्य संबंधित मानकों का पालन करते हुए सुविधानुसार समय पर खोले जा सकते हैं.

इसमें- दुग्ध एवं उससे संबंधित मूल उत्पाद, समस्त प्रकार के बेकरी उत्पाद, चावल, आटा, तेल तथा उससे सम्बद्ध उत्पाद, फल एवं फल आधारित विभिन्न उत्पाद, सब्जी एवं सब्जी आधारित विभिन्न उत्पाद, धान/दाल/ अन्य खाद्यान्न मिल, खाद्य उत्पादों के उत्पादन, प्रसंस्करण से संबंधित समान शामिल हैं.

इसके साथ ही उपायुक्त ने गोड्डा जिले वासियों से अनुरोध किया की अनावश्यक रूप से घरों से बाहर ना निकले. सतर्कता व सावधानी से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है. आप अपने व अपने परिवार की सुरक्षा घरों में रहकर ही कर सकते हैं.