NEET-JEE की परीक्षा को लेकर रामेश्वर ओरांव सहित 6 राज्यों के मंत्री पहुंचे SC
Advertisement

NEET-JEE की परीक्षा को लेकर रामेश्वर ओरांव सहित 6 राज्यों के मंत्री पहुंचे SC

शीर्ष अदालत ने 17 अगस्त को इस साल सितंबर में निर्धारित मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं- नीट और जेईई के आयोजन के मामले में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया था.

NEET-JEE की परीक्षा को लेकर रामेश्वर ओरांव सहित 6 राज्यों के मंत्री पहुंचे SC.

दिल्ली/रांची: गैर बीजेपी शासित राज्यों के छह मंत्रियों ने शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) का रुख कर कोविड-19 (COVID-19) वैश्विक महामारी के बीच, इस साल नीट (NEET) और जेईई (JEE) प्रवेश परीक्षाएं कराने की केंद्र को अनुमति देने वाले आदेश पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया.

पुनर्विचार याचिका पश्चिम बंगाल (मलय घटक), झारखंड (रामेश्वर ओरांव), राजस्थान (रघु शर्मा), छत्तीसगढ़ (अमरजीत भगत), पंजाब (बी एस सिंधु) और महाराष्ट्र (उदय रविंद्र सावंत) के मंत्रियों की ओर से दायर की गई है. यह याचिका अधिवक्ता सुनील फर्नांडिस के माध्यम से दायर की गई है.

वहीं, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' को पत्र लिखकर छात्रों को कोरोना से बचाने के लिए नीट-जेईई परीक्षा टालने का अनुरोध किया था.

इधर, शीर्ष अदालत ने 17 अगस्त को इस साल सितंबर में निर्धारित मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं- नीट और जेईई के आयोजन के मामले में हस्तक्षेप करने से यह कहते हुए इनकार कर दिया था कि जीवन चलते रहना चाहिए और विद्यार्थी वैश्विक महामारी के चलते अपना बहुमूल्य साल बर्बाद नहीं कर सकते.

शीर्ष अदालत ने सायंतन बिश्वास की याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें नीट और जेईई दोनों परीक्षाओं का आयोजन करने वाली राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) को ये परीक्षाएं टालने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया था. न्यायालय ने कहा था कि याचिका सुनवाई करने लायक नहीं है.
(इनपुट-भाषा)