Lalu Yadav की तबीयत को लेकर परिवार चिंतित, पिता से मिलने पहुंची Misa Bharti
Advertisement

Lalu Yadav की तबीयत को लेकर परिवार चिंतित, पिता से मिलने पहुंची Misa Bharti

Lalu Yadav Health: डॉ विवेक ने कहा कि  RT-PCR द्वारा किए गए कोरोना जांच का रिपोर्ट नेगेटिव आया है. जानकारी के अनुसार, लालू प्रसाद यादव एचआरसीटी जांच के लिए एंबुलेंस से जाएंगे. इस दौरान बेटी मीसा भारती भी साथ रहेंगी.

मीसा भारती और लालू प्रसाद यादव. (फाइल फोटो)

अभिषेक भगत/रांची: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) की तबीयत को लेकर उनका परिवार काफी चिंतित है. शुक्रवार को लालू यादव की बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) पिता से मिलने रांची रिम्स (RIMS) स्थित पेईंग वार्ड पहुंची और राजद सुप्रीमो का हालचाल जाना. वहीं, रिम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने कहा लालू प्रसाद यादव थोड़ी देर के बाद एचआरसीटी (HRTC) जांच के लिए अस्पताल के दूसरे हिस्से (हेल्थ मैप) में ले जाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य स्थिर है. फिलहाल लालू के सेहत में सुधार हो रहा है, लेकिन जब तक पूरा जांच नहीं हो जाता है और रिपोर्ट नहीं आ जाता है तब तक कुछ कहना उचित नहीं होगा. डॉ विवेक ने कहा कि  RT-PCR द्वारा किए गए कोरोना जांच का रिपोर्ट नेगेटिव आया है. जानकारी के अनुसार, लालू प्रसाद यादव एचआरसीटी जांच के लिए एंबुलेंस से जाएंगे. इस दौरान बेटी मीसा भारती भी साथ रहेंगी.

इससे पहले गुरुवार को लालू प्रसाद यादव की हालत अचानक बेहद खराब हो गई. इससे रिम्स में प्रबंधन के साथ-साथ डॉक्टरों के अंदर खलबली मच गई. जानकारी के अनुसार, लालू यादव को अचानक सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी और उनका दम फुल रहा है. ऐसे में तमाम सीनियर डॉक्टर जांच में जुट गए हैं. इस दौरान सीनियर डॉक्टर, जेल आईजी और रिम्स अधीक्षक भी उनकी हालत को देखने रिम्स पहुंचे. साथ ही, झारखंड के स्वास्‍थ्‍य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta)भी सूचना मिलने के बाद रांची रिम्स में पहुंचे और उनकी हालत का जायजा लिया. 

ये भी पढ़ें-Ranchi: फिर बिगड़ी Lalu Yadav की तबीयत, हालत जानने स्वास्थ्य मंत्री-अधिकारी पहुंचे RIMS

वहीं, रिम्स निदेशक ने कामेश्वर प्रसाद ने बताया कि अभी उनकी तबीयत ठीक है. उनके लंग्स में दिक्कत है. इन्फेक्शन की वजह से परेशानी हो रही थी. अभी लालू प्रसाद यादव ठीक हैं. बैठे हुए हैं, चल रहे हैं, बात भी कर रहे हैं.  उन्होंने कहा कि लालू यादव को निमोनिया की दवाई दी गई है. उनके लंग्स में इन्फ़ेक्शन है. स्टेबल है और बैठे हैं. चाय पी रहे हैं. ट्रीटमेंट चल रहा है. उन्हें एंटीबायोटिक दिया जा रहा है. 

बता दें कि चारा घोटाला मामले में सजायफ्ता लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें रांची के रिम्स के पेइंग वार्ड में रखा गया है. वहां उनका इलाज चल रहा है. पिछले दिनों उनकी किडनी खराब होने की खबरें भी आईं थीं, जिसके बाद एक-एक कर के लालू यादव के दोनों बेटे उनसे मिलने भी पहुंचे थे. बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी लालू यादव से मिलने रांची रिम्स पहुंचे थे. वहां उनसे मिलने के बाद तेजस्वी ने मीडिया से बात करते हुए यह इत्तेलाह किया था कि लालू यादव की तबीयत बेहद नाजुक है. उनकी किडनी की समस्या काफी बढ़ती ही जा रही है. बेहतर इलाज की जरूरत है.