बिहार बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज, तय होगी 2019 की रणनीति
Advertisement

बिहार बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज, तय होगी 2019 की रणनीति

दिल्ली में 8 और 9 सितंबर को हुए राष्ट्रिय कार्यकारिणी की बैठक के बाद बोधगया में हो रही प्रदेश कार्यकारिणी की इस बैठक कई मायने में अहम है. 

बैठक की पूर्व संध्या पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय की अध्यक्षता में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई.

रजनीश. पटना: बीजेपी की बिहार प्रदेश कार्यसमिति की 2 दिवसीय बैठक 11 और 12 सितंबर को बोधगया में आयोजित की जा रही है. बैठक की पूर्व संध्या पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय की अध्यक्षता में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई. बैठक करीब तीन घंटे तक चली.

आज की बैठक में मुख्य रुप से राजनीतिक प्रस्ताव एवं संकल्पों पर चर्चा की गई और उस पर गंभीर संवाद एवं विचार विमर्श करके अंतिम रूप दिया गया. साथ ही राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक को लेकर पदाधिकारियों के बीच विस्तार से जानकारी दी गई. अगले दो दिनों तक होने वाली कार्यसमिति बैठक की रूपरेखा के बारे में भी बताया गया. 11 सितंबर को सुबह 11:00 बजे कार्यसमिति का उदघाटन सत्र अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बने सभास्थल पर होगा. 

दिल्ली में 8 और 9 सितंबर को हुए राष्ट्रिय कार्यकारिणी की बैठक के बाद बोधगया में हो रही प्रदेश कार्यकारिणी की इस बैठक कई मायने में अहम है. बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, सहप्रभारी सीआर पाटिल, पवन शर्मा, बिहार के कोटे से सभी केंद्रीय मंत्री, राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश कार्यसमिति के सभी सदस्य शामिल होंगे. बैठक में मिशन 2019 को लेकर गंभीर चर्चा होगी और रणनीति को अमलीजामा पहनाने के लिए योजना बनाई जाएगी. राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में तय की गई कार्ययोजना को लेकर पार्टी के कार्यकर्त्ता और पदाधिकारियों को काम करना है. प्रदेश कार्यसमिति में बिहार की सभी 40 की 40 सीट जीतने को फॉर्मूले पर विचार होने की पूरी संभवना है. 

मौजूदा समय में बिहार से बीजेपी के 22 सांसद हैं लेकिन अपने लक्ष्य को पहले से ही निर्धारित कर पार्टी ने सभी 40 सीटों पर लोकसभा प्रभारी बनाने का काम शुरू कर दिया था. बिहार में आरजेडी और लालू प्रसाद यादव को जबाब देने की तैयारी में जुटी बीजेपी संगठन को मजबूत बनाने से लेकर आम लोगों को अपने पाले में गोलबंद करने के लिए जुटी है. केंद्र सरकार की उपलब्धियां और कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचने की मुहिम भी शुरू की जाएगी. साथ ही सामाजिक समीकरण को लेकर भी पार्टी ख़ास ध्यान रख रही है जिससे रणनीति के तहत लोगो को पार्टी से जोड़ने में सहायता मिल सके. पिछले दिनों संगठन में प्रदेश पदाधिकारियों का विस्तार हुआ जिसमें जातीय संतुलन का खास ध्यान रखा गया. अब बीजेपी बोधगया में 'बूथ जीतो चुनाव जीतो' के लिए अपने तमाम पदाधिकारियों के साथ बैठकर रणनीति तैयार करेगी और उसे अमल में लाने के लिए भी कार्ययोजना इसी कार्यसमिति की बैठक में तय कर युद्ध स्तर पर चुनाव की तैयारियों में जुट जाएगी.