झारखंड: छिपकर काली शीशे की कार में सरेंडर करने पहुंचे थे ढुल्लू महतो, कोरोना की होगी जांच

झारखंड के धनबाद जिले के बाघमारा क्षेत्र से बीजेपी विधायक ढुलू महतो ने सोमवार की सुबह धनबाद कोर्ट में सरेंडर कर दिया. ढुलू महतो पर एक व्यवसायी से 40 लाख रुपया रंगदारी मांगने का आरोप है.

झारखंड: छिपकर काली शीशे की कार में सरेंडर करने पहुंचे थे ढुल्लू महतो, कोरोना की होगी जांच
ढुल्लू महतो ने सोमवार की सुबह धनबाद कोर्ट में सरेंडर कर दिया. (फाइल फोटो)

धनबाद: झारखंड के धनबाद जिले के बाघमारा क्षेत्र से बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो ने सोमवार की सुबह धनबाद कोर्ट में सरेंडर कर दिया. ढुल्लूमहतो पर एक व्यवसायी से 40 लाख रुपया रंगदारी मांगने का आरोप है तो एक दूसरे मामले में कांग्रेस महिला नेत्री से यौन शोषण का आरोप है . रंगदारी के जिस आरोप में विधायक और एक अन्य समर्थक आज जेल भेजे गए हैं. इस मामले में विधायक समेत पांच लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज थी. 

वहीं, विधायक ने भी व्यवसाई के खिलाफ 50 लाख रंगदारी मांगने के आरोप लगाया था. दोनों पक्षों ने एक दूसरे खिलाफ मामला दर्ज कराया था.दूसरी ओर महिला नेत्री से दुष्कर्म के जिस मामले में विधायक फरार चल रहे हैं. ये मामला चार साल पहले 2015 का है. शिकायत 2018 में की गई .प्राथमिकी 2019 में दर्ज हुई और इसी मामले विधायक पिछले तीन महीने से फरार चल रहे थे. फिलहाल अदालत के निर्देश पर उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. 

फिलहाल विधायक की  जेल में मेडिकल जांच कराई जाएगी. कोरोना वायरस की जांच के लिए उनका सैंपल भी लिया जाएगा. विधायक के कोर्ट में आत्मसमर्पण के बाद जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई हैं . हालांकि विधायक को धनबाद पुलिस रिमांड पर लेगी या नहीं ये अब तक तय नहीं है. बताया जाता है कि पुलिस गिरफ्तारी की डर से विधायक काले शीशे की कार में सवार हो कर कोर्ट पहुंचे थे.

आपको बता दें कि यौन शोषण के आरोप में 16 फरवरी 2020 को पहली बार ढुल्लू महतो के आवास पर छापा पड़ा था. उसके बाद से पुलिस उनके कई ठिकानों को खंगाल चुकी थी. विधायक के वकील के अनुसार विधायक पर अब तक कुल 35 मामले रहे हैं जिसमें 33 मामले में उन्हें जमानत या बरी हो चुके हैं. सिर्फ़ दो मामले कोर्ट मे लंबित है. उन्हें भरोसा है कोर्ट से न्याय जरूर मिलेगा. कोर्ट में दोनों मामले में उनके वकील जमानत की अर्जी लगाएंगे.