झारखंड: छोटा हो सकता है मॉनसून सत्र, सदन संचालन के लिए मंगवाई जाएगी पार्लियामेंट गाइडलाइन
Advertisement

झारखंड: छोटा हो सकता है मॉनसून सत्र, सदन संचालन के लिए मंगवाई जाएगी पार्लियामेंट गाइडलाइन

 झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र इसी महीने शुरू होना है. इसके लिए झारखंड विधानसभा कोरोना काल मे सदन के संचालन के लिए पार्लियामेंट का गाइडलाइन मंगवाएगी. 

 सत्र में भाग लेने वाली सभी लोगों को परिसर में एंट्री के समय कोविड टेस्ट रिपोर्ट दिखाना होगा. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) का मानसून सत्र इसी महीने शुरू होना है. इसके लिए झारखंड विधानसभा कोरोना काल मे सदन के संचालन के लिए पार्लियामेंट का गाइडलाइन मंगवाएगी. पार्लियामेंट द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उठाए कदम को झारखंड विधानसभा फॉलो करेगी.

वहीं, सत्र में भाग लेने वाली सभी लोगों को परिसर में एंट्री के समय कोविड टेस्ट रिपोर्ट दिखाना होगा. विधायकों , पत्रकारों और विधायकों के साथ प्रवेश करने वाले अधिकृत व्यक्ति को भी कोरोना टेस्ट कराना होगा तभी वो सत्र में भाग ले सकेंगे और विधानसभा परिसर में एंट्री पा सकेंगे.  

इस मुद्दे पर झारखंड के संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम ने जानकारी देते हुए कहा है कि विधानसभा सत्र को लेकर सीएम हेमंत सोरेन से फोन पर बात हुई है. नियम के अनुसार सदन चलाया जाएगा और कोविड- 19 के गाइडलाइन को फॉलो किया जाएगा.

झारखंड में 18 से 22 सितंबर तक मानसून सत्र बुलाया जाएगा. संसदीय कार्यमंत्री ने कोरोना को देखते हुए छोटे सत्र का भी संकेत दिया है, हालांकि यह कितने दिनों की होगी इसकी जानकारी अभी उन्होंने नहीं दी है. आपको बता दें कि बिहार में भी कोविड-19 की वजह से महज एक दिन का मॉनसून सत्र रखा गया था.