शर्मनाक! बिहार में कटिहार के तीन गांव में 12 नाबालिग बच्चियां रेप के बाद गर्भवती
Advertisement

शर्मनाक! बिहार में कटिहार के तीन गांव में 12 नाबालिग बच्चियां रेप के बाद गर्भवती

बिहार के कटिहार जिले में इंसानियत को शर्मसार कर देनेवाला मामले सामने आया है। यहां 12 नाबालिग बच्चियों के साथ कुछ दबंगों ने रेप किया गया। रेप के बाद बच्चियां गर्भवती हो गई।

शर्मनाक! बिहार में कटिहार के तीन गांव में 12 नाबालिग बच्चियां रेप के बाद गर्भवती

नई दिल्ली/पटना: बिहार के कटिहार जिले में इंसानियत को शर्मसार कर देनेवाला मामले सामने आया है। यहां 12 नाबालिग बच्चियों के साथ कुछ दबंगों ने रेप किया गया। रेप के बाद बच्चियां गर्भवती हो गई। ज़ी मीडिया पर खबर दिखाए जाने के बाद इस मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है। बिहार के एडीजी गुफ्तेश्वर पांडे ने कहा है कि एक हफ्ते में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये नाबालिग पीड़ित बच्चियां छठी, सातवीं और आठवीं क्लास में पढ़ती है। अब मामला सामने आने पर दबंग आरोपी पीड़ित परिवार के लोगों को धमका रहे हैं। यह शर्मनाक घटना एक साल पहले की है। नाबालिग बच्चियों को यह नहीं मालूम कि वह अपने बच्चों को जन्म देने के बाद क्या जीवित रह पाएंगी? ज़ी मीडिया के रिपोर्टर राजीव रंजन ने इन बच्चियों से बातचीत कर मामले की जानकारी ली और इनका दुख-दर्द जाना।  
   
पूछताछ के दौरान पता चला कि राहुल नाम का एक लड़का इन लड़कियों से रेप किया करता था। स्कूल जाने के दौरान उसने डरा-धमका कर कई बार इन बच्चियों से बलात्कार किया। कई बार राहुल ने गन प्वाइंट पर इन बच्चियों से बलात्कार किया और घर पर नहीं बताने की धमकी दी।

जब इन लड़कियों के परिवार ने स्कूल के मैनेजर से इस वारदात की शिकायत की तो इनसे कहा गया कि 8 हजार रुपये लो और गर्भपात करा लो। जब सबीना (बदला हुआ नाम) नाम की नाबालिग लड़की ने पैसे लेने से इंकार किया तो उसे जान से मारने और स्कूल से निकाल देने की धमकी दी गई। इस बच्ची के पेट में आठ महीने का बच्चा पल रहा है। जानकारों के मुताबिक कच्ची उम्र की प्रेग्नेंसी जच्चा और बच्चा दोनों के लिए जानलेवा होती है।