बिहार में शराबबंदी कानून तोड़ने के मामले में एक लाख से ज्यादा लोग गिरफ्तार
Advertisement

बिहार में शराबबंदी कानून तोड़ने के मामले में एक लाख से ज्यादा लोग गिरफ्तार

बिहार में एक अप्रैल 2016 से पूर्ण शराबबंदी लागू होने के साथ इसको लेकर बनाए गए कानून को तोड़ने के मामले में एक लाख से ज्यादा लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है.

छापेमारी के दौरान 16.4 लाख लीटर अवैध विदेशी शराब और 8.23 लाख लीटर देशी शराब जब्त की गयी. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में एक अप्रैल 2016 से पूर्ण शराबबंदी लागू होने के साथ इसको लेकर बनाए गए कानून को तोड़ने के मामले में एक लाख से ज्यादा लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है. विधान परिषद में भाजपा सदस्य दिलीप कुमार जायसवाल द्वारा पूछे गए एक तारांकित प्रश्न का उत्तर देते हुए गुरुवार को मद्य निषेध एवं उत्पाद मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि शराबबंदी कानून उल्लंघन के मामले में अब तक एक लाख 21 हजार 586 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें से एक लाख 21 हजार 542 व्यक्ति जेल भेजे गये.

  1. एक लाख 21 हजार 542 व्यक्तियों को भेजा गया जेल - मंत्री यादव

    दो लाख लीटर से अधिक जब्त हुई अवैध शराब - मंत्री बिजेंद्र 

    शराबबंदी से लेकर गत छह मार्च तक लगभग 6.5 लाख छापेमारी

ये भी पढ़ें : रामविलास पासवान के दामाद अनिल कुमार साधू आरजेडी में शामिल

छापेमारी में दो लाख लीटर से अधिक अवैध शराब जब्त
मंत्री यादव ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा शराबबंदी से लेकर गत छह मार्च तक लगभग 6.5 लाख छापेमारी के दौरान दो लाख से अधिक लीटर अवैध शराब जब्त की गई. उन्होंने बताया कि इस दौरान 16.4 लाख लीटर अवैध विदेशी शराब और 8.23 लाख लीटर देशी शराब जब्त की गयी. उन्होंने बताया कि इस अवधि के दौरान 11939.7 लीटर बीयर और 37911.7 लीटर ताड़ी भी जब्त की गयी. यादव ने बताया कि शराबबंदी के तहत की गई छापेमारी में मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग ने 2.1 लाख रूपए तथा पुलिस ने 4.4 लाख रूपये जब्त किए. उन्होंने बताया कि शराबबंदी कानून उल्लंघन के मामले में मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग ने 44,000 मामले दर्ज किए, जबकि पुलिस ने करीब 57,000 मामले दर्ज किए हैं.