close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शक्तिपीठ मां चंडिका स्थान में भरा पानी, मंदिर के कपाट बंद, भक्त बाहर से ही कर रहे हैं दर्शन

 52 शक्तिपीठों में से एक मां चंडिका जंहा नवरात्र में हर -रोज श्रद्धालुओं की पूजा करने के लिए लंबी -लंबी कतार लगती है

शक्तिपीठ मां चंडिका स्थान में भरा पानी, मंदिर के कपाट बंद, भक्त बाहर से ही कर रहे हैं दर्शन

मुंगेर: बिहार में आई भीषण बाढ़ के चलते शारदीय नवरात्र के दौरान माता का भक्तों को नहीं हो पा रहे हैं मां चामुंडा के दर्शन.  नवरात्र में शक्तिपीठ चंडिका मां के दर्शन नहीं कर पायेंगे श्रदालु.  गर्भ गृह व मंदिर के बाहर 5 फीट भरा है बाढ़ का पानी. बाढ़ के पानी मंदिर प्रांगण के रहने के कारण मंदिर प्रसाशन ने किया मंदिर में ताला लगाया गया है. ऐसा बताया जा रहा है कि बाढ़ के पानी के कारण मां के मंदिर में मुख्य गेट के बाहर होगी पूजा. श्रद्धालु मंदिर पहुंचकर बाढ़ के पानी का घटने का इंतजार कर रहे हैं. वहीं मंदिर में पानी को देख आस -पास के दुकानदार भी परेशान हैं.

बता दें कि बिहार सहित कई राज्यों में आज से नवरात्र की पूजा शुरू हो  गई है. वहीं 52 शक्तिपीठों में से एक मां चंडिका जंहा नवरात्र में हर -रोज श्रद्धालुओं की पूजा करने के लिए लंबी -लंबी कतार लगती है वहां इस बार बाढ़ का पानी माता के गर्भ गृह में भरने  के कारण भक्तों को माता के दर्शन नहीं हो पा रहे हैं.

वैसे तो मां के गर्भ गृह में कई दिनों से पानी है, जिसके कारण मंदिर के कपाट के साथ साथ मुख्य गेट को भी बंद कर दिया गया था. बाढ़ के पानी के कारण कई श्रद्धालुओं के मंदिर में प्रवेश में रोक लगा दी गई है.

पानी होने के कारण मां की पूजा तो मुख्य गेट पर ही हो रही है. लेकिन नवरात्र के समय गर्भ गृह मां तक जाने के रास्ते में 5 फुट तक पानी भर जाने के कारण श्रद्धालु सहित पुजारियों को काफी परेशानी हो रही है. वही मंदिर के पुजारी का कहना है की मंदिर के गर्भ गृह में कई दिनों से बाढ़ पानी घुसा हुआ, गर्भ गृह के साथ बाहर 5 फुट से अधिक पानी है. जिसको देखते हुए मंदिर प्रसाशन ने गर्भ गृह के साथ मंदिर में ताला लगा दिया.