बिहार : अपहृत प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement

बिहार : अपहृत प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रेलवे कर्मी विजय तांती का बेटा पवन कुमार तांती का 18 सितम्बर की शाम दशरथपुर हटिया बजार से लौटने के क्रम में निमियाटांड़ के पास से अपहरण कर लिया गया था. 

घर के अंदर बोरे में किया गया था शव को दफन. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंगेर : 18 सितम्बर से दशरथपुर हटिया बजार से अपहृत प्रॉपर्टी डीलर का शव पुलिस ने बरामद किया है. एक घर से पांच फीट खुदाई कर बोरे में बंद शव को बाहर निकाला तो पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्तपताल भेज दिया गया है. पांच लोगों को हिरासत में भी लिया गया है और पूछताछ की जा रही है. मृतक प्रॉपर्टी डीलर के बड़े भाई बमबम तांती की 2009 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी हुई है. हत्या की खबर सुनकर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

मामला धरहरा थाना क्षेत्र के सरोबाग पंचायत का है. रेलवे कर्मी विजय तांती का बेटा पवन कुमार तांती का 18 सितम्बर की शाम दशरथपुर हटिया बजार से लौटने के क्रम में निमियाटांड़ के पास से अपहरण कर लिया गया था. इस घटना के बाद परिजनों ने धरहरा थाना में मामला दर्ज करवाया, जिसमें मुटकी यादव को अभियुक्त बनाया गया. 

वहीं, पंकज तांती का कुछ पता नहीं चलने के बाद परिजनों ने स्थानीय थाना से लेकर एसपी तक गुहार लगायी. एसपी बाबू राम ने सदर एएसपी हरिशंकर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. इसके बाद पुलिस को देर रात जानकरी मिली थी कि खिरोधरपुर निवासी संतोष मांझी के घर के अंदर पवन कुमार तांती का शव जमीन के अंदर गाड़ा हुआ है. जानकरी मिलते ही पुलिस संतोष मांझी के घर पहुंची और पांच फीट गहरी खुदाई कर एक प्लास्टिक के बोर में बंद शव की बरामदगी की.

मृतक के परिजनों का आरोप है कि पूर्व में मृतक के बड़े भाई की हत्या गांव के दबंग राणा यादव ने की थी. इसी मामले को लेकर राणा यादव ने पवन तांती का अपहरण कर उसकी भी हत्या कर दी. शव छिपाने के लिए घर के अंदर जमीन में गाड़ दिया. 

परिजनों ने धरहरा थानाध्यक्ष देवगुरु पर आरोप लगाया कि अगर पुलिस सही समय पर जांच करती और अपराधियों की गिरफ्तारी करती तो आज उसकी हत्या नहीं होती. परिजनों ने कहा कि थानाध्यक्ष बार-बार आश्वाशन देते रहे कि पवन तांती जिंदा है उसे कुछ नहीं हुआ है.

कौन है राणा यादव? 
राणा यादव सरोबाग पंचायत की मुखिया अमरीका देवी का बेटा है. अपने वर्चस्व को लेकर जाना जाता है. वहीं, रंगदारी नहीं देने के कारण 2009 में पवन कुमार तांती के बड़े भाई बमबम यादव की हत्या कर दी थी. इस हत्या में मृतक के परिजनों ने राणा यादव सहित कई लोगों को अभियुक्त बनाया था. पवन कुमार तांती सात महीने से प्रॉपर्टी डीलर का काम करता था.

ये भी देखे