close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: नगर निगम के कर्मियों ने खत्म की हड़ताल, सफाई-व्यवस्था नहीं होगी बाधित

निगम कार्यालय में धरने पर बैठे कर्मचारियों से मिलकर नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने आगामी बोर्ड की बैठक में सातवें वेतनमान का प्रस्ताव रखने की बातें कहीं.

 रांची: नगर निगम के कर्मियों ने खत्म की हड़ताल, सफाई-व्यवस्था नहीं होगी बाधित
नगर विकास मंत्री के आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म कर दिया है. (फाइल फोटो)

रांची: दिवाली और छठ से पहले राजधानी रांची के लोगों को बड़ी राहत मिली है. नगर निगम कर्मियों ने  नगर विकास मंत्री के आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म कर दिया है. शहर की साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं होगी बाधित.

दरसअल नगर विकास मंत्री सीपी सिंह के आश्वासन के बाद 4 दिन से जारी रांची नगर निगम कर्मचारी संघ की हड़ताल शुक्रवार को समाप्त हो गई है. निगम कार्यालय में धरने पर बैठे कर्मचारियों से मिलकर नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने आगामी बोर्ड की बैठक में सातवें वेतनमान का प्रस्ताव रखने की बातें कहीं.

उन्होंने कहा कि मंजूरी मिलने के बाद झारखंड के सभी नगर निकायों में इसे लागू कर दिया जाएगा.इसके बाद रांची नगर निगम कर्मचारी संघ ने अपना हड़ताल वापस ले लिया.

जाहिर है नगर निगम कर्मचारी संघ अपने सातवें वेतनमान की मांग को लेकर पिछले 4 दिनों से अनशन और हड़ताल पर था.ऐसे में जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र सहित शहर की साफ-सफाई की व्यवस्था भी चरमरा गई थी, लिहाजा नगर विकास मंत्री सीपी सिंह के आश्वासन के बाद निगम के कर्मी अपने अपने काम पर लौट गए हैं.