बिहार : 65 साल के हाफिज की हैवानियत, 8 साल की मासूम के साथ किया दुष्कर्म

दिल दहला देने वाली इस घटना ने गुरु-शिष्य के रिश्ते को भी कलंकित किया है.

बिहार : 65 साल के हाफिज की हैवानियत, 8 साल की मासूम के साथ किया दुष्कर्म
दरभंगा में रेप की घटना. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दरभंगा : बलात्कार जैसी घटना पर भले ही जितने कठोर से कठोर कानून बने हों, लेकिन बच्चियों और महिलाओं के खिलाफ अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश के कोने-कोने से लगातार ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं. ताजा मामला बिहार के दरभंगा का है, जहां एक बुजुर्ग व्यक्ति ने महज आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया है.

दिल दहला देने वाली इस घटना ने गुरु-शिष्य के रिश्ते को भी कलंकित किया है. आठ वर्षीय छात्रा को पढ़ाने आए हाफिज ने न सिर्फ छात्रा के साथ दुष्कर्म किया, बल्कि पीड़ित बच्ची के परिजनों को जान से मारने की धमकी भी दी और मौके से निकल गया. दुष्कर्म करने वाले हाफिज की उम्र लगभग 65 वर्ष है.

बच्ची को पढ़ाने आए हाफिज के दिमाग में थी हैवानियत
मामला जिला के हायाघाट थाना इलाके के विलासपुर गांव का है, जहां पीड़ित छात्रा को प्रतिदिन की तरह उसे पढ़ाने आए हाफिज मोहम्मद मोजिबर की नियत में कुछ और ही चल रहा था. बच्ची को पढ़ाने आया हाफिज पढ़ाते-पढ़ाते न जाने कैसे अपनी ही छात्रा के साथ जबरदस्ती कर बैठा. बच्ची की आवाज़ सुनकर उसकी मां दौड़ी. जब वहां पहुंची तो बच्ची को देखकर उसकी आंखें खुली की खुली रह गई. 

हाफिज जाते-जाते घरवालों को धमकी देते हुए गया
बच्ची की हालत देखकर मां को यह समझते देर नहीं लगी कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ है. जबतक वह होश संभाल पाती उससे पहले दरिंदा हाफिज परिवार को धमकी देते हुए वहां से निकल गया. जाते-जाते उसने कहा कि अगर यह बात गांव-समाज में फैली तो पूरे परिवार को ख़त्म कर देगा. हलांकि पीड़ित परिवार के लोग हाफिज की धमकी से डरे नहीं, बल्कि उसके खिलाफ थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराकर बच्ची की इलाज में जुट गए.

बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज़ के लिए डीएमसीएच भेज दिया गया. उधर मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने भी प्राथमिकी दर्ज कर कुछ ही घंटे बाद आरोपी हाफ़िज़ को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पंहुचा दिया है.