CM का अल्पसंख्यकों को आश्वासन, कहा- जब तक हम हैं, आपके अधिकारों से छेड़छाड़ नहीं होगी

अल्पसंख्यकों को भरोसा देने के साथ मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिए आरजेडी  पर जोरदार हमला किया और कहा कि जब बड़ी कुर्सी पर बैठे थे, तो अल्पसंख्यकों के लिए क्या किया, ये बताएंगे.

CM का अल्पसंख्यकों को आश्वासन, कहा- जब तक हम हैं, आपके अधिकारों से छेड़छाड़ नहीं होगी
सीएम ने कहा कि अल्पसंख्यकों के अधिकारों से छेड़छाड़ नहीं होगा. (फाइल फोटो)

गया: नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship amendment act) पर विरोध के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने साफ कहा है कि हमारे रहते अल्पसंख्यक हितों से छेड़छाड़ नहीं होगी. हम इसकी गारंटी देते हैं. किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है.अल्पसंख्यकों को भरोसा देने के साथ मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिए आरजेडी (RJD) पर जोरदार हमला किया और कहा कि जब बड़ी कुर्सी पर बैठे थे, तो अल्पसंख्यकों के लिए क्या किया, ये बताएंगे.

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बिहार में हो रहे विरोध पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नजर है. इसकी चर्चा उन्होंने गया के जागरूकता सम्मेलन में की और कहा कि लोग किस-किस मुद्दे पर लड़ाने की कोशिश करते रहते हैं, लेकिन हम उस पर ध्यान नहीं देते हैं. मुद्दा खोजते रहते हैं, लेकिन हम लोग काम के लिए प्रतिबद्ध हैं. हर तबके का विकास कैसे हो, इस पर योजना बना कर काम कर रहे हैं, लेकिन उनकी फितरत बिना जाने समझे सिर्फ विरोध करने और लड़वाने की है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब बड़ी कुर्सी मिली थी, तब आपने अल्पसंख्यकों के लिए क्या किया. ये बताइए. केवल विरोध से काम नहीं चलेगा. उन्होंने आगे कहा कि जब तक हम है, तब तक अल्पसंख्यकों के हितों से किसी तरह का खिलवाड़ नहीं होने देंगे. हम इसकी गारंटी देते हैं. आप लोग चैन से रहिए. किसी बात की चिंता करने की जरूरत नहीं है. 

जागरूकता सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री न्याय के साथ विकास की बात को दोहराया और कहा कि 2005 में जब हमें काम करने का मौका मिला, तो हमने सब तबकों के विकास के लिए काम किया, जो लोग पिछड़े थे. उनके लिए योजना बना कर काम किया, चाहे पिछड़े वर्ग से जुड़े हों या फिर अल्पसंख्यक समुदाय. हमने सबके लिए काम किया, जब तक आप मौका देंगे हम काम करते रहेंगे.