close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के आरोपी ब्रजेश ठाकुर की समस्तीपुर स्थित संपत्ति को ED ने किया जब्त

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ताजपुर रोड पर मनोरमा लेन बिल्डिंग पहुंची. संपत्ति जप्त करने की कार्रवाई के तहत ईडी ने धावा बोला था.

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के आरोपी ब्रजेश ठाकुर की समस्तीपुर स्थित संपत्ति को ED ने किया जब्त
प्रवर्तन निदेशालय ने समस्तीपुर में ब्रजेश ठाकुर की संपत्ति पर छापेमारी की .

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस मामले में लगातार प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में आज प्रवर्तन निदेशालय ने समस्तीपुर में छापेमारी की . मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के ताजपुर रोड स्थित घर पर छापेमारी की गई. 

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ताजपुर रोड पर मनोरमा लेन बिल्डिंग पहुंची. संपत्ति जप्त करने की कार्रवाई के तहत ईडी ने धावा बोला था. घर पर कोई मौजूद नहीं था. इसलिए कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने नोटिस चस्पा कर दिया. 

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शेल्टर होम कांड के किंगपिन ब्रजेश ठाकुर की संपत्तियों को जब्त कर लिया है. उसके होटल समेत 12 अचल संपत्तियों को प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त किया. जब्त भवनों को राजसात किए जाने का पर्चा भी ईडी ने चिपका दिया है. 

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में आरोपी ब्रजेश ठाकुर फिलहाल जेल में बंद है. इस मामले में सीबीआई ने वारिसनगर से ब्रजेश ठाकुर के एक रिश्तेदार की भी गिरफ्तारी की.

आपको बता दें देशभर में चर्चित मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस का खुलासा साल 2018 में हुआ था. साल 2018 में टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज ने अपने सोशल ऑडिट्स के दौरान इसका खुलासा किया था. 

आपको बता दें बालिका गृह कांड में कुल 34 लड़कियों के साथ यौन शोषण का खुलासा था. जिसके बाद इस पूरे मामले की जांच शुरु की गई. जांच के बाद ही ब्रजेश ठाकुर को गिरफ्तार किया गया था. 
Anupama Kumari, News Desk