close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CBI ने ब्रजेश ठाकुर समेत सभी आरोपियों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ सीबीआई ने स्पेशल पॉक्सो कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है.

CBI ने ब्रजेश ठाकुर समेत सभी आरोपियों के खिलाफ दायर की चार्जशीट
सीबीआई ने ब्रजेश ठाकुर समेत सभी आरोपियों पर चार्जसीट दायर की है. (फाइल फोटो)

पटनाः मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ सीबीआई ने स्पेशल पॉक्सो कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. सीबीआई ने कोर्ट में सभी अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दिया है. इससे पहले पुलिस ने ब्रेजश ठाकुर समेत 11 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया था.

सीबीआई ने विशेष पॉक्सो कोर्ट में मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और अन्य सभी आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट बुधवार को दायर किया है. इसके साथ ही आरोपी ब्रजेश ठाकुर की पत्नी और बेटे को ईडी ने नोटिस भी जारी की है.

जेश ठाकुर के बेटे को पूछताछ के लिए ईडी ने 24 दिसंबर और पत्नी से पूछताछ के लिए 26 दिसंबर को तलब किया है. दोनों से पटना के ईडी कार्यालय में पूछताछ होगी. इससे पहले सीबीआई ने 12 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट को सूचना दी थी कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में आरोप पत्र तैयार कर ली गई है.

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह में रह रही 44 लड़कियों में 42 की मेडिकल जांच कराए जाने पर उनमें से 34 के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हो हुई थी. मुंबई की टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस की 'कोशिश' टीम की सोशल ऑडिट रिपोर्ट में यह मामला सामने आया था. 

लगभग 100 पेज की सोशल ऑडिट रिपोर्ट को टीम ने 26 मई को बिहार सरकार, पटना और जिला प्रशासन को भेजा. इसके बाद बालिका गृह से 46 किशोरियों को 31 मई को मुक्त कराया गया. इनको पटना, मोकामा और मधुबनी के बालिका गृह में भेजा गया.

वहीं, अब मुजफ्फरपुर शेल्टर होम को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार और बिहार सरकार के आदेश पर तोड़ा जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने इसके बिल्डिंग को अवैध निर्माण करार दिया था.