ऐंबुलेंस नहीं मिलने पर मरीज को रिक्शे पर लाद अस्पताल पहुंचे परिजन, GMCH पर उठ रहे सवाल
Advertisement

ऐंबुलेंस नहीं मिलने पर मरीज को रिक्शे पर लाद अस्पताल पहुंचे परिजन, GMCH पर उठ रहे सवाल

Bettiah News: पश्चिम चंपारण जिला के बेतिया जीएमसीएच में आलम यह है कि लोग अब रिक्शा को ही एम्बुलेंस बनाकर अस्पताल पहुंच रहे हैं.

 

बेतिया में बीमार बेटे को रिक्शे पर लेकर अस्पताल पहुंचे परिजन

Bettiah: कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव की वजह से बिहार के स्वास्थ्य सेवा की बदहाली के कारण आज पूरे राज्य में हाहाकार मचा है, जिसकी कई तस्वीरें अभी तक सामने आ चुकी हैं. लेकिन, इसी बीच बेतिया के जीएमसीएच से आई एक तस्वीर सिस्टम पर सवाल खड़ा कर रही है.

पश्चिम चंपारण जिला के बेतिया जीएमसीएच में आलम यह है कि लोग अब रिक्शा को ही एम्बुलेंस बनाकर अस्पताल पहुंच रहे हैं.दरअसल, सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल का बेतिया में निर्माण अरबों रुपये खर्च कर हुआ है और अभी इस अस्पताल का निर्माण कार्य चल ही रहा है. लेकिन, सुविधाओं के नाम पर यहां कुछ भी नहीं है. बड़े-बड़े भवन तो बना दिए गए हैं लेकिन मरीजों को मिलने वाली सारी सुविधाएं अभी भी नदारद है.

जीएमसीएच में कोरोना संक्रमित एक मरीज रिक्शे से ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ अस्पताल पहुंचा जिसे देखकर आप सहज ही समझ सकते हैं कि जिले में स्वास्थ्य सेवा कितनी बदहाल है. कोई ठेला और तो कोई बाईक पर सवार होकर सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए पहुंच रहा है. 

बेतिया शहर के क्रिश्चन क्वार्टर मोहल्ले के रहने वाले सुशांत को लेकर उसके परिजन रिक्शा से निजी अस्पताल और सरकारी अस्पताल भटकते रहे. सरकारी तो सरकारी जब आखिरकर प्राइवेट एम्बुलेंस भी उन्हें नहीं मिला तो रिक्शा से ही सुशांत के परिजन उसे लेकर जीएमसीएच पहुंच गए.

अस्पताल में किसी तरह से उसे भर्ती कराया गया. वहीं. कई ऐसे भी मरीज के परिजन हैं जो यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहें हैं. परिजनों ने आरोप लगाया है कि मरीज मर रहे हैं और स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है यहां कोई सुनने देखने वाला नहीं है.

ये भी पढ़ें- बिहार में दिखेगा पश्चिम बंगाल चुनाव के नतीजों का असर? RJD नेता श्याम रजक ने किया बड़ा दावा

बता दें कि बेतिया से बीजेपी विधायक मौजूदा सरकार में उप मुख्यमंत्री हैं. देश के सबसे बड़े दल बीजेपी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष इसी क्षेत्र से सांसद हैं. बावजूद इसके यहां सरकारी अस्पताल बदहाल है.

लोग मारे मारे फिर रहे हैं कभी ऑक्सीजन तो कभी एम्बुलेंस तो कभी डॉक्टर की तलाश में भटक रहे हैं. मरीज गंभीर हालत में भी अस्पताल में भर्ती नहीं होने की वजह से दम तोड़ रहे हैं. जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा भी बदस्तूर बढ़ रहा है और दर्जनों लोगों की यहां अब तक कोरोना संक्रमण से मौत भी हो चुकी है. 

(इनपुट- इमरान)

Trending news