बेतिया: कोरोना से मृत 13 लोगों के आश्रितों को मिला अनुग्रह अनुदान
Advertisement

बेतिया: कोरोना से मृत 13 लोगों के आश्रितों को मिला अनुग्रह अनुदान

Bettiah News: बेतिया में कोविड 19 संक्रमण से मृत 13 लोगों के आश्रितों को डिप्टी सीएम रेणु देवी ने 4-4 लाख रुपये का चेक कैंप लगाकर दिया है.

 

कोरोना से मृत 13 लोगों के आश्रितों को मिला अनुग्रह अनुदान (File Photo)

Bettiah: कोरोना महामारी की वजह से बिहार में अब तक 9 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना काल में अपनों को खोने की वजह से कई परिवारों पर आर्थिक संकट भी आया है. वहीं, इसकी वजह से कई बच्‍चे अनाथ हो गए हैं. 

इन सभी की मदद के लिए राज्य सरकार ने कोरोना महामारी से मौत पर मृतक के आश्रित को चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा कर रखी है. इसी क्रम में शनिवार को जिले में कोविड 19 संक्रमण से मृत 13 लोगों के आश्रितों को आपदा राहत कोष से 4-4 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान की राशि दी गई.

समाहरणालय परिसर में आयोजित कैंप में आश्रितों को डिप्टी सीएम रेणु देवी ने चेक दिया. डीएम कुंदन कुमार समेत आपदा विभाग के अधिकारियों भी रहे मौजूद रहे. 

समाहरणालय परिसर में आयोजित कैंप में आश्रितों को डिप्टी सीएम रेणु देवी ने चेक दिया. डीएम कुंदन कुमार समेत आपदा विभाग के अधिकारियों भी रहे मौजूद रहे. बता दें कि पश्चिम चंपारण जिला प्रशासन ने भी कोरोना से लड़ने में भी शानदार भूमिका निभाई है. जिले के बगहा अनुमंडल में कोरोना टीकारण में स्वास्थ्यकर्मियों का उत्साह राज्य में मिशाल कायम कर रहा है. 

बगहा के बनकटवा करमहिया और नौरंगिया जैसे पंचायतों में टीकाकरण में काफी मुश्किलें आ रही थी, लेकिन स्वाथ्यकर्मियों ने ट्रैक्टर से और पैदल पहुंचकर टीकाकरण शुरु कर दिया है. रामनगर पीएचसी के स्वास्थ्यकर्मियों को दोन क्षेत्र के इन पंचायतों में पहुंचने में चार घंटे लगे। क्योंकि कभी ट्रैक्टर से तो कभी पैदल चलना पड़ा. क्षेत्र के नौ गांवों में टीकाकरण शुरू हो गया है.

(इनपुट-इमरान)

Trending news