GMCH को 70 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराएं: मंगल पांडेय
Advertisement

GMCH को 70 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराएं: मंगल पांडेय

कोरोना (Corona) की दूसरी लहर के दौरान GMCH को 70 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए गए हैं.

GMCH को 70 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराएं (फाइल फोटो)

Bettiah: कोरोना (Corona) की दूसरी लहर के दौरान GMCH को 70 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए गए हैं. इस बात की जानकारी बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.संजय जयसवाल ने दी है. 

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि बेतिया GMCH का 220 बेड वाला कोरोना वार्ड अब मरीजों से पूरी तरह से भर चुका है. लेकिन बेतिया के ही GNM कॉलेज में ऑक्सीजन के साथ बेड उपलब्ध हैं. ऐसे में अब कोरोना के मरीजों को घबराने की जरूरत नहीं है. सरकार हर जरूरी सुविधा देने की कोशिश कर रही है. 

इसके अलावा उन्होंने बिहार के स्वस्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होने 69 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवा दिए है. इसके अलावा उन्होंने एक पीएसए (PSA) मशीन भी दिलवाई है. वहीं उन्होंने आगे बताया कि गंभीर रूप से पीड़ित लोगों के लिए GNM कॉलेज में 30 और 10 लीटर तक ऑक्सीज़न उपलब्ध कराई गई हैं. 

ये भी पढ़ें: सभी को रोजगार और समय पर मिले पैसा, सामुदायिक रसोई ठीक से चले: CM नीतीश

बता दें कि पश्चिम चंपारण ज़िला में पहली बार इंडियन ऑयल द्वारा 60 दिनो के भीतर 500 लीटर का प्लांट लगाने की कवायद शुरू की जा रही है. जिससे बेतिया समेत नरकटियागंज और बगहा के अस्पतालों में भर्ती मरीजों के लिए ऑक्सीज़न की समस्या दूर हो जाएगी. जिसके बाद लोगों को दूसरे जिले पूर्व चंपारण या गोपालगंज की ओर जाने की जरूरत नही होगी.

(इनपुट: इमरान)

Trending news