Bettiah में अवैध शराब का भंडाफोड़, उपमुखिया के लड़के सहित कई तस्कर गिरफ्तार

बिहार में शराबबंदी के बाद अवैध तरीके से शराब  पहुंचाई जा रही है. ताजा मामला पश्चिम चंपारण ज़िला के बेतिया अनुमंडल क्षेत्र के नौतन में आया है.

Bettiah में अवैध शराब का भंडाफोड़, उपमुखिया के लड़के सहित कई तस्कर गिरफ्तार
उपमुखिया के लड़के सहित कई तस्कर गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

Bettiah: बिहार में शराबबंदी के बाद अवैध तरीके से शराब  पहुंचाई जा रही है. ताजा मामला पश्चिम चंपारण ज़िला के बेतिया अनुमंडल क्षेत्र के नौतन में आया है. यहां पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बरियारपुर हाईवे से गहीरी के उपमुखिया के लड़के और अन्य तस्कर को भारी मात्रा में केन बीयर के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस अब तस्करों से पूछताछ करने में जुटी है. 

दरअसल, बिहार में शराब बीते कुछ वर्षों से प्रतिबंधित हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश से कार के जरिए इसकी बड़ी खेप लाई जा रही थी.  इसके बाद गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बरियारपुर हाईवे से तस्करों को दबोच लिया. इस संबंध में नौतन थानाध्यक्ष अनुज कुमार पांडेय ने बताया कि शनिवार के दिन पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि गहिरी के उपमुखिया का लड़का भास्कर कुमार और संतोष साह उतर प्रदेश से कार के जरिए भारी मात्रा में शराब की खेप ला रहे हैं, जो सड़क के रास्ते बरियारपुर सेे गहीरी को जायेगी. 

उन्होंने आगे बताया कि नौतन थाना पुलिस ने बेतिया एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा से मिले दिशा-निर्देश के आधार पर प्राप्त सूचना के आलोक में त्वरित कार्रवाई करते हुए बरियारपुर पहुंचकर जाल बिछा दिया और शराब के साथ तस्करों को दबोच लिया गया है.इसके अलावा शराब तस्करी में प्रयुक्त कार जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर डीएल 3 सी 9298 को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. आशंका जताई जा रही है कि शराब तस्करी में जब्त कार चोरी की हो सकती है, जिसकी जांच भी जा रही है. 

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर: SKMCH में MISC बीमारी से संक्रमित एक बच्चा मिलने से मचा हड़कंप, जानें इस बीमारी का लक्षण

नौतन एसएचओ ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस पुछताछ के बाद आगे की कार्रवाई में जुटी है. गिरफ्तार धंधेबाजों का मेडिकल जांच कराकर न्यायिक हिरासत में जेल भेजने की कवायद शुरू हो गई है.

(इनपुट: इमरान)