Bettiah: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अष्टधातु से बनी भगवान बुद्ध की मूर्ति के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

पश्चिम चंपारण जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने बेशकीमती अष्टधातु से निर्मित भगवान बुद्ध की मूर्ति के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है.

Bettiah: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अष्टधातु से बनी भगवान बुद्ध की मूर्ति के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
अष्टधातु से बनी भगवान बुद्ध की मूर्ति के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

Bettiah: पश्चिम चंपारण जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने बेशकीमती अष्टधातु से निर्मित भगवान बुद्ध की मूर्ति के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों तस्करों को गौनाहा रेलवे स्टेशन के समीप पुलिस ने शनिवार की दोपहर क़रीब गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार तस्करों की पहचान मटियरिया थाना क्षेत्र के धुमली परसा गांव निवासी केदार महतो पिता शेषनाथ महतो और रामचरण दिसवा पिता रामभरोस दिसवा के रूप में हुई है. 

गिरफ्तार तस्करों के पास से 11. 66 किग्रा वजन की बुद्ध की एक मूर्ति और बाइक बरामद की गई है. गुप्त सूचना के आधार पर एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा के आदेश पर पुलिस ने कार्रवाई की थी. बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा को गुप्त सूचना मिली थी कि भारतीय क्षेत्र से दो तस्कर बहुमूल्य धातु की बनी बुद्ध की मूति लेकर नेपाल जाने वाले हैं. 

जिसके बाद एसपी के आदेश पर गौनाहा के थानाध्यक्ष राजीव नंदन के नेतृत्व में पुलिस बलों ने गौनाहा रेलवे स्टेशन के समीप पूरब सहोदरा जाने वाली मुख्य पथ में पुलिया के पास से दोनों तस्करों को दबोच लिया. पूछताछ के दौरान तस्कर रामचरण दिसवा ने बताया कि वो यह मूर्ति नेपाल के सुंदर बस्ती लेकर जा रहे थे. जिसके बाद उनका कनेक्शन चर्चित मूर्ति तस्कर मनोज से भी माना जा रहा है. जिसे कुछ महीने पूर्व सहोदरा पुलिस ने मूर्ति के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

ये भी पढ़ें- CM नीतीश ने समीक्षा बैठक में लिया फैसला, 15 जून तक 3 लाख मेट्रिक टन से अधिक गेहूं की होगी खरीद

गौनाहा थानाध्यक्ष राजीव नंदन सिन्हा ने बताया कि बरामद मूर्ति को फिलहाल थाना में रखा जा रहा है. न्यायालय के आदेश के बाद अगला कदम उठाया जाएगा. पुलिस मूर्ति तस्करी या अन्य मामलों में धराए दोनों की कुंडली खंगाल रही है. इस मामले में बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि मूर्ति तस्करी के मामले में गुप्त सूचना मिली थी, जिस पर टीम गठित की गई. जिसके बाद मूर्ति के साथ दो तस्कर गिरफ्तार कर लिए गए हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

(इनपुट: इमरान)