Bettiah: वरदान साबित हो रही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, जून तक मिलेगा 5 किलो अतिरिक्त अनाज
X

Bettiah: वरदान साबित हो रही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, जून तक मिलेगा 5 किलो अतिरिक्त अनाज

Bettiah Samachar: जिलेभर में दो माह के निःशुल्क राशन का वितरण शुरू कर दिया गया है, जिससे लोगों को बड़ी राहत मिल रही है.

Bettiah: वरदान साबित हो रही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, जून तक मिलेगा 5 किलो अतिरिक्त अनाज

Bettiah: कोरोना काल में गांधी की धरती पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना गरीबों के लिए वरदान साबित हो रही है. आलम यह है कि जिलेभर में दो माह के निःशुल्क राशन का वितरण शुरू कर दिया गया है, जिससे लोगों को बड़ी राहत मिल रही है.

दरअसल, कोरोना काल में लॉकडाउन के बीच कोई भूखा ना रहे इसलिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गंडक दियारा के योगापट्टी प्रखंड के मच्छरगांवा पंचायत वार्ड 11 के मटकोटा गांव स्थित जन वितरण प्रणाली के दुकानदार अनिरुद्ध राम और वार्ड सदस्य ज्ञान्ती देवी की देख रेख में दो माह मई और जून का चावल और गेहूं का नि: शुल्क राशन कार्ड धारकों में वितरित किया जा रहा है.

वहीं, डिलर अनिरुद्ध राम ने बताया कि 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (Pradhan Mantri Garib Kalyan Yojana) अंतर्गत माह मई व जून का सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए राशन का वितरण किया जा रहा है.' उन्होंने बताया कि 'केंद्र सरकार की इस येाजना के तहत लाल और पीले कार्डधारियों को अतिरिक्त लाभ के रूप में यह मुफ्त राशन दिया जा रहा है. इसमें एक यूनिट पर 5 किलो अनाज का वितरण किया जा रहा है. इसके लिए किसी भी लाभुक से कोई कीमत नहीं ली जा रही है.'

ये भी पढ़ें- मांझी के बयान से असहज हुई BJP, कहा- कुछ लोग जहां बैठेंगे वहीं गंदगी फैलाएंगे

इधर, प्रखंड विकास पदाधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि 'बिहार सरकार और केंद्र सरकार के निर्देशानुसार मई और जून का राशन वितरण किया जा रहा है. पूरे प्रखंड में फ्री राशन वितरण किया जा रहा है. अगर कहीं से भी राशन के एवज में पैसे लेने की शिकायत आती है तो उसपर तुरंत कार्रवाई की जाएगी. प्रखंड प्रशासन पुरी तरह से राशन वितरण पर नजर बनाए हुए है ताकि किसी भी लाभार्थी को कोई परेशानी ना हो.'

वहीं, आम लोगों में भी राशन वितरण शुरू होने से खुशी है. कोरोना संकट के इस दौर में सरकार द्वारा दी जा रही मदद से गांव के लोग बड़ी राहत महसूस कर रहें हैं.

(इनपुट- इमरान अज़ीज़)

Trending news