बेतिया में Yaas तूफान का तांडव, अस्पताल के परिसर में जलजमाव, सरकारी सिस्टम बीमार!

Bettiah Samachar: अस्पताल में तैनात चिकित्सक, कर्मी एवं मरीज के परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बेतिया में Yaas तूफान का तांडव, अस्पताल के परिसर में जलजमाव, सरकारी सिस्टम बीमार!
अस्पताल के परिसर में जलजमाव. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bettiah: बेतिया के नरकटियागंज में यास (Yaas) चक्रवात से नरकटियागंज अस्पताल का टीवी विभाग खुद बीमार हो गया है. आलम यह है कि पूरे अस्पताल परिसर में जलजमाव हो गया है. इससे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यास चक्रवात के चलते गुरुवार से शुरू हुई बारिश से नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल के पीएचसी भवन, टीवी विभाग के साथ अस्पताल के सामने परिसर में जलजमाव हो गया है. 

ये भी पढ़ेंः बेतिया में Yaas तूफान का आंतक! बांध टूटने से किसानों की फसल बर्बाद

वहीं, अस्पताल की हालत ऐसी कि यहां आने वाले लोग यह नहीं समझ पा रहे हैं कि अस्पताल में उपचार के लिए कैसे जाए. साथ ही, टीवी विभाग में गंदा पानी घुस गया है. इससे कोरोना काल में लोगों को इंफेक्शन का डर सता रहा है. इसके चलते अस्पताल टापू जैसा दिखने लगा हैं.

अस्पताल में तैनात चिकित्सक, कर्मी एवं मरीज के परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, ओपीडी (OPD) में तैनात चिकित्सक बताते है कि 'कुछ दिनों में ओपीडी में मरीजों की काफी गिरावट दर्ज की गई है.'

ये भी पढ़ेंः Bettiah: वरदान साबित हो रही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, जून तक मिलेगा 5 किलो अतिरिक्त अनाज

बता दें कि इस अनुमंडलीय अस्पताल में कई प्रखंड के लोग उपचार को लेकर आते है. लेकिन कई वर्षों से जलजमाव की समस्या झेलता आ रहा है और आज भी अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा हैं. ऐसे में समझा जा सकता हैं कि अस्पताल को जलजमाव से मुक्त कराने के लिए सरकारी स्तर पर कई योजनाएं भी बनाई गई है. लेकिन आज भी स्थिति जस की तस बनी हुई हैं क्योंकि यहां सिस्टम बीमार हैं और जनता लाचार है. 

(इनपुट-इमरान अज़ीज)