Bettiah: 'यास' तूफान का तांडव, तेज आंधी व बारिश ने गिराया घर, जनजीवन हुआ प्रभावित

Bettiah News: मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के रतनमाला वार्ड नम्बर 8 निवासी लालबाबू यादव का झोपड़ीनुमा घर के उपर लगा हुआ टीना (कर्कट) तेज आंधी के कारण गिर गया.  

Bettiah: 'यास' तूफान का तांडव, तेज आंधी व बारिश ने गिराया घर, जनजीवन हुआ प्रभावित
तेज आंधी व बारिश से मकान गिरा (सांकेतिक फाइल फोटो)

Bettiah: पश्चिम चंपारण जिला के बेतिया क्षेत्र में यास साइक्लोन का बड़ा असर देखने को मिला है. तीन दिनों तक लगातार हुई बारिश के कारण मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के रतनमाला वार्ड नम्बर 8 निवासी लालबाबू यादव का झोपड़ीनुमा घर के उपर लगा हुआ टीना (कर्कट) तेज आंधी के कारण गिर गया.

टीना गिरने के बाद लालबाबू यादव का घर लगातार हो रही बारिश में पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है. लालबाबू ने बताया कि मेरे ही घर के बगल में एक सागवान का पेड़ था जो काफी तेज आंधी के कारण मेरे घर पर गिर गया.

इस वजह से घर बुरी तरह धराशायी हो गया. वहीं लालबाबू ने बताया कि घर में रखा सारा सामान कीचड़ और पानी में मिल गया है. हम गरीब आदमी एक-एक दाना इकट्ठा कर घर में रखे हुए थे लेकिन तेज आंधी और बारिश ने खाने खाने को मोहताज कर दिया है.

अब पीड़ित परिवार ने प्रशासन और सरकार से राहत और पुनर्वास की मांग की है. गौरतलब है कि चक्रवाती तूफान यास का असर पूरे पश्चिमी चंपारण जिले में दिखाई दे रहा है. गुरुवार देर रात से ही रुक-रुककर लगातार बारिश हो रही है.

ये भी पढ़ें- बाढ़ को लेकर नीतीश सरकार अलर्ट, CM बोले-जनप्रतिनिधियों के सुझाव को दें अहमियत

इससे आम जनजीवन भी प्रभावित हुआ है. तेज हवा चलने के कारण सबसे ज्यादा बिजली सेवा प्रभावित हुई है. जिले के कई इलाकों में तो बीते दिनों कई घंटे तक बिजली प्रभावित रही. चंपारण जिला प्रशासन की ओर से लगातार लोगों को यह सूचना दी जा रही थी कि 30 मई तक यास तूफान का असर रहेगा इसलिए सावधानी बरतें और बेबजह घर से नहीं निकले.

(इनपुट-इमरान)