Bettiah: जर्जर हालत में है योगापट्टी अंचल कार्यालय, कर्मचारी जान हथेली पर रखकर कर रहे है काम

पश्चिम चंपारण के योगापट्टी अंचल कार्यालय के हालात देखकर लोग काफी ज्यादा हैरान है. ये भवन काफी ज्यादा जर्जर हो चुका है.

Bettiah: जर्जर हालत में है योगापट्टी अंचल कार्यालय, कर्मचारी जान हथेली पर रखकर कर रहे है काम
जर्जर हालत में है योगापट्टी अंचल कार्यालय (प्रतीकात्मक फोटो)

Bettiah: पश्चिम चंपारण के योगापट्टी अंचल कार्यालय के हालात देखकर लोग काफी ज्यादा हैरान है. ये भवन काफी ज्यादा जर्जर हो चुका है. जिसके बाद भी लोग यहां काम करने के लिए मजबूर है और वो अपनी जान को हथेली पर ही रखकर यहां काम करने आते हैं. 

दरअसल, योगापट्टी प्रखंड के अंचल कार्यालय का भवन वर्षो से जर्जर हो चुका है आलम यह है कि जर्जर अंचल कार्यालय के भवन का छत से मलबा भी अब टूट-टूटकर गिरने लगा है. जिस वजह से अब यहां काम करने वाले कर्मचारी भी डरे हुए हैं. उन्हें डर है कि किसी दिन कोई बड़ा हादसा न हो जाये. 

बता दें कि 70 के दशक में दियारा के योगापट्टी में अंचल कार्यालय की स्थापना के बाद भवन का निर्माण कराया गया था. अंचल कार्यालय के इस जर्जर भवन में हल्की बारिश होने के साथ हीं छत से मलबा टूटकर गिरने लगता है. बारिश के इस मौसम में थोड़ी सी बारिश होने पर कार्यालय में पानी की बूंदें टेबल पर टपकती हैं, जिस वजह से फाइल भी खराब हो जाती है. 

ये भी पढ़ें- CM नीतीश ने समीक्षा बैठक में लिया फैसला, 15 जून तक 3 लाख मेट्रिक टन से अधिक गेहूं की होगी खरीद

अंचल के प्रधान लिपिक राजेश कुमार यादव ने कहा कि अंचल कार्यालय भवन बहुत दिनों से जर्जर हालत में है. हाल में ही छत से एक टुकड़ा नीचे भी गिर गया था लेकिन इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था. अंचल कर्मीयो ने बताया कि भवन निर्माण के लिए कई बार जिला प्रशासन को प्रस्ताव भेजा गया है लेकिन इसके बावजूद अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं की गई है.

(इनपुट: इमरान)