Bihar में Corona के बीच चमकी बुखार ने पकड़ा जोर! 2 और बच्चों में AES की पुष्टि

कोरोना के बीच जिले और उसके आसपास के जिलों में तापमान बढ़ने के साथ एक बार फिर चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों की संख्या बढ़ने लगी है. 

Bihar में Corona के बीच चमकी बुखार ने पकड़ा जोर! 2 और बच्चों में AES की पुष्टि
2 और बच्चों में AES की पुष्टि (प्रतीकात्मक फोटो)

Muzaffarpur: कोरोना के बीच जिले और उसके आसपास के जिलों में तापमान बढ़ने के साथ एक बार फिर चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों की संख्या बढ़ने लगी है. पिछले कुछ दिनों से से चमकी बुखार से पीड़ित कई संदिग्ध बच्चो को गंभीर हालत में SKMCH मेडिकल कालेज में भर्ती किया गया है. 

जानकारी के अनुसार, बुखार से पीड़ित 2 और बच्चों में AES की पुष्टि हुई है. वहीं, SKMCH में फिलहाल 3 बच्चे भर्ती हैं, तीनों बच्चों में AES की पुष्टि हुई है. इसमें दो बच्चे के मुजफ्फरपुर से और वैशाली 1 बच्चा से है. फिलहाल, उन सभी का SKMCH के पीकू वार्ड में इलाज चल रहा है.

दूसरी तरफ, जिला प्रशासन चमकी बुखार को लेकर जागरूकता अभियान ग्रामीण क्षेत्रों में चला रहा है. अधिकारी हर शनिवार अपने क्षेत्र में जागरूकता का कार्यक्रम करते हैं. गौरतलब है कि इस वर्ष अभी तक 22 बच्चों में AES की पुष्टि हो चुकी है. जिसमें से 4 बच्चों की इलाज के दौरान मौत भी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: जल संसाधन विभाग की बैठक में CM नीतीश का बड़ा फैसला, शहरों के गंदा पानी को नदी में नहीं गिराया जाएगा

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने वीसी से एईएस, जेई, लू व कालाजार की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की थी. इस बैठक में उन्होंने इस बीमारी को लेकर जरूरी निर्देश भी दिए थे.

(इनपुट: मनोज)