Bihar News: मोतिहारी में अपराधी की हत्या का लगा पुलिस टीम पर आरोप, एसपी ने किया सभी को निलंबित
Advertisement

Bihar News: मोतिहारी में अपराधी की हत्या का लगा पुलिस टीम पर आरोप, एसपी ने किया सभी को निलंबित

मोतिहारी में एक आरोपी डीलर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हत्या का आरोप लगा है. इस पूरे मामले में मोतिहारी एसपी ने पूरी पुलिस टीम को निलंबित कर दिया है. 

(फाइल फोटो)

Motihari: बिहार के मोतिहारी में एक आरोपी डीलर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हत्या का आरोप लगा है. इस पूरे मामले में मोतिहारी एसपी ने पूरी पुलिस टीम को निलंबित कर दिया है. जिसके बाद पूरी टीम पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. 

परिजनों ने लगाया पुलिस टीम पर हत्या का ओराप
23 अगस्त को पिपरा थाना के कुंवरपुर गांव के डीलर की मौत हो गई. दरअसल कुंवरपुर गांव के डीलर केदार सिंह और उनके परिजनों पर पिछले दो सालों एक मुकदमा चल रहा था. जिसमें डीलर केदार सिंह के परिजन के मुताबिक सुलहनामा न्यायालय में लग चुका था, लेकिन न्यायालय से इसकी सूचना थाना तक नहीं पहुंची थी. जिसके कारण  23 तारीख की देर रात को पिपरा थाना की पुलिस डीलर को गिरफ्तार करके उसके घर कुंवरपुर गांव पर पहुंची थी. परिजनों का कहना है कि पिपरा थाना की पुलिस ने दरवाजा तोड़कर घर के अंदर प्रवेश किया और डीलर केदार सिंह की पिटाई शुरू कर दी. पिटाई के बाद केदार सिंह घायल हो गए थे. जख्मी केदार सिंह को पुलिस उठाकर कर  रहमानिया नर्सिंग होम में ले गई जहां पर उसकी मौत हो गई.

प्रशासन पर उठ रहें हैं सवाल
हालांकि इस पूरे मामले में पिपरा थाना के थानाध्यक्ष प्रमोद पासवान का कहना है कि डीलर के घर का दरवाजा नहीं तोड़ा था. डीलर घर के पीछे गिरा पड़ा हुआ था जिसे उठाकर अस्पताल तक पहुंचाया था. लेकिन इसके बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं. कि छत के चारों तरफ चारदीवारी होने के बाद भी डीलर छत से नीचे कैसे गिर गया था.  इसके अलावा मुकदमे में डीलर का सुलहनामा पर न्यायालय ने मंजूरी दे दी थी. 

परिजनों ने दिया आवेदन
वहीं, डीलर की मौत के बाद लोगों ने जमकर हंगामा भी किया था. जिसके बाद वरीय पदाधिकारियों को बुलाने की लगातार मांग की जा रही थी. चकिया एसडीएम के समझाने के बाद डीलर का अंतिम संस्कार कर दिया गया.  मामले को लेकर डीलर के बेटे ने प्रशासन पर सवाल खड़े किए हैं और पिपरा थाना अध्यक्ष सहित पूरी पुलिस टीम पर एक हत्या की एफआईआर दर्ज करने का आवेदन छतौनी थाना में दिया है.

एसपी ने पूरी टीम को किया सस्पेंड
वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए मोतिहारी के एसपी कुमार आशीष ने उस रात डीलर को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची  पिपरा थाना की पूरी टीम को निलंबित कर दिया है.  छापेमारी की थी. पिपरा थानाध्यक्ष प्रमोद पासवान, एएसआई सहित चार पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने निलंबित करते हुए लाइन हाजिर कर दिया है. डीलर के बेटे के द्वारा पुलिस पर लगे हत्या के आवेदन पर कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है. हालांकि डीलर की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है या छत से कूद कर भागने के दौरान गिरने से हुई है. इसकी पूरी सच्चाई पूरी कार्रवाई के बाद सामने आएगी.

ये भी पढ़िये: Bihar News: बक्सर में बढ़ा गंगा नदी का जलस्तर, बह रही है खतरे के निशान से ऊपर

Trending news