Bihar Bridge Collapse: विधायक नीरज कुमार बबलू ने उठाई CBI जांच की मांग, कहा-हर क्यों मिल रहा है एसपी सिंगला को ठेका
Advertisement

Bihar Bridge Collapse: विधायक नीरज कुमार बबलू ने उठाई CBI जांच की मांग, कहा-हर क्यों मिल रहा है एसपी सिंगला को ठेका

सुल्तानगंज के अगवानी गंगा घाट पर बने पुल के गिरने पर बिहार में सियासत काफी तेज है. इस मामले पर जहां बिहार सरकार लगातार एक्शन ले रही है.

 (फाइल फोटो)

Patna: सुल्तानगंज के अगवानी गंगा घाट पर बने पुल के गिरने पर बिहार में सियासत काफी तेज है. इस मामले पर जहां बिहार सरकार लगातार एक्शन ले रही है. वहीं, बीजेपी सरकार की कार्रवाई से खुश नज़र नहीं आ रही है.भागलपुर में विधायक नीरज बबलू ने इसको लेकर कई सवाल उठाए हैं और कहा है कि  एसपी सिंगला को ही पूल निर्माण का ठेका क्यों दिया जा रहा है? इसके अलावा उन्होंने इसकी सीबीआई जांच की भी मांग की है. 

 

करानी होगी सीबीआई जांच 

पूर्व मंत्री व भाजपा विधायक नीरज बबलू ने कहा कि इसकी सीबीआई जांच करानी होगी क्योंकि ये बहुत बड़ा घोटाला है. सरकार ने लोगों को लूटने का काम किया है. जब से नीतीश कुमार बने हैं, वो एसपी सिंगला को ही क्यों पूल निर्माण का ठेका दे रहे हैं? किन किन नेताओं से इनके मधुर सम्बन्ध हैं किसको कितना पहुंचाया है ये जांच का विषय है इसलिए सीबीआई जांच जरूरी है. 

सरकार ने जारी किया था कारण बताओ नोटिस 

बिहार सरकार ने पुल ढहने की घटना को लेकर इसकी निर्माण कंपनी को 'कारण बताओ' नोटिस जारी किया है और संबंधित कार्यपालक अभियंता को निलंबित कर दिया गया है.  सड़क निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया, ''हरियाणा की जिस कंपनी को ठेका दिया गया था, उसे बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक ने कारण बताओ नोटिस जारी कर 15 दिनों के भीतर जवाब मांगा है. '' 

उनके मुताबिक, कंपनी से पूछा गया है कि उसे सरकार द्वारा काली सूची में क्यों नहीं डाला जाना चाहिए और उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए? अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बताया, "कार्य की गुणवत्ता पर नज़र रखने में विफलता के लिए विभाग ने संबंधित कार्यकारी अभियंता को भी निलंबित कर दिया है. " भागलपुर और खगड़िया जिलों को जोड़ने के लिए गंगा नदी पर 1,700 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाए जा रहे इस पुल का एक हिस्सा रविवार को ध्वस्त हो गया था.  करीब एक साल पहले भी पुल का एक हिस्सा ध्वस्त हुआ था.  

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुल की आधारशिला फरवरी 2014 में रखी थी और इसका निर्माण 2019 तक पूरा किया जाना था.  पुल का एक हिस्सा ध्वस्त होने के बाद मुख्यमंत्री ने सोमवार को काम की खराब गुणवत्ता और पूरा होने में देरी को लेकर कड़ी नाराजगी जताई थी.  

(इनपुट भाषा के साथ) 

Trending news