मोतिहारी: ग्रामीणों के हत्थे चढ़े 2 कथित चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लोडेड कट्टा व बाइक बरामद
Advertisement

मोतिहारी: ग्रामीणों के हत्थे चढ़े 2 कथित चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लोडेड कट्टा व बाइक बरामद

Motihari News: पिछले कुछ दिनों से चोरी की घटना से परेशान मोतिहारी के ग्रामीणों ने रात्री पहरा देते समय रंगे हाथों 2 कथित चोर को पकड़ लिया और उसके पास से देशी कट्टा व बाइक बरामद किया गया है.

मोतिहारी में ग्रामीणों ने रंगे हाथों 2 कथित चोर पकड़ा बाद में पुलिस ने गिरफ्तार किया (फाइल फोटो)

Motihari: मोतिहारी के संग्रामपुर थाना क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से लगातार चोरी की घटना हो रही थी. गांव व पास के गांव में चोरों के डर से दहशत का माहौल हो गया था. यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों से रात में लोग सो नहीं पा रहे थे. 

ऐसे में चोरी की इन घटना से निजात पाने के लिए लोगों ने थक हारकर खुद ही रात में पहरा देने का फैसला किया. गांव के लोगों ने आपस में चर्चा कर चोरी पर नकेल कसने की ठान ली.

जानकारी के अनुसार, रात्रि पहरा के दौरान ही ग्रामीणों ने आधी रात को बरियरिया पंचायत के चंवर के पास कुछ लोगों को बैठे देखा. आधी रात में इन लोगों को देखने के बाद ग्रामीणों को शक हुआ.

इसके बाद मौके पर पहुंचने के बाद ग्रामीणों का वह शक सही साबित हुआ. यहां गांव के लोगों ने चोरी की योजना बनाते पांच लोगों को देखा. इसके बाद ग्रामीणों की भीड़ देखकर कथित तौर पर तीन चोर बाइक पर बैठकर भागने में कामयाब रहे पर दो लोग ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए.

ये भी पढ़ें- पटना में अपराधी बेखौफ! दवा दुकानदार को मारी गोली, अस्पताल में मौत

ग्रामीणों ने पकड़े गए दोनों चोरों को गांव के बीचो-बीच एक पेड़ में रस्सी से बांध दिया. इसके बाद गांव के लोगों ने इन दोनों से इस इलाके में पिछले कुछ दिनों में हुई चोरी के बारे में पूछताछ की. 

चोर से पूछताछ करने के बाद गांव के लोगों ने सर्वसम्मति से इस संबंध में पुलिस को सूचना देने का फैसला किया.  ग्रामीणों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों चोरों को ग्रामीणों के पास से छुड़ाकर गिरफ्तार कर लिया.

इसके बाद पुलिस कथित चोरों को लेकर थाने गई. पुलिस ने दोनों शख्स के पास से एक देशी लोडेड कट्टा व दो बाइक भी बरामद किया है. चोरी के आरोप में पकड़े गए दोनों ही शख्स से थाने में पुलिस पूछताछ कर रही है. चोरों की गिरफ्तारी संग्रामपुर थाना क्षेत्र के उत्तरी बरियरिया पंचायत के चंवर गांव से की गई है.

(इनपुट- रंजीत)

Trending news