Muzaffarpur: SKMCH में चमकी बुखार से एक और की मौत, 51 बच्चे भर्ती
X

Muzaffarpur: SKMCH में चमकी बुखार से एक और की मौत, 51 बच्चे भर्ती

SKMCH द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, अस्पताल में अब तक चमकी बुखार से संक्रमित 51 बच्चे भर्ती हो चुके हैं जिनमें से 11 बच्चों की मौत हो गई है.

Muzaffarpur: SKMCH में चमकी बुखार से एक और की मौत, 51 बच्चे भर्ती

Muzaffarpur: गर्मी और उमस बढ़ते ही मुजफ्फरपुर और उसके आसपास के इलाकों में चमकी बुखार ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. जिले में आए दिन किसी न किसी बच्चे की मौत हो रही है. इसी क्रम में एसकेएमसीएच (SKMCH) के पीकू वार्ड में भर्ती शिवानी ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. जिसके बाद इस बीमारी से मरने वाले बच्चों की संख्या 11 हो गई है.

SKMCH द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, अस्पताल में अब तक चमकी बुखार से संक्रमित 51 बच्चे भर्ती हो चुके हैं जिनमें से 11 बच्चों की मौत हो गई है. वहीं, पीकू वार्ड में अभी 06 बच्चे भर्ती हैं. 

ये भी पढ़ें- उमस बढ़ते ही फिर सामने आए चमकी बुखार के मामले, SKMCH के पीकू वार्ड में 4 बच्चे भर्ती

इधर, एसकेएमसीएच के उपाधीक्षक सह शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. गोपाल शंकर साहनी का कहना है कि पिछले साल मई महीने में सौ से ज्यादा बच्चे बीमार होकर आए थे. लेकिन इस बार यह संख्या कम है. डॉक्टरों को आशंका है कि बढ़ती गर्मी के साथ ये संख्या और भी बढ़ सकती है. ऐसे में इस जानलेवा बीमारियों से बचने के लिए कुछ एहतियातन बरतना आवश्यक है. चमकी बुखार से बचाव के लिए बच्चों को जैपीनीज एनसेफलाइटीस की वैक्सीन दी जानी चाहिए. इसके साथ ही उन्हें मच्छरों से बचा कर रखना चाहिए क्योंकि ऐसी बीमारियां मस्क्योटो बाइट से ज्यादा फैलती हैं.

Trending news