मुजफ्फरपुर: राहुल नगर मोहल्ला में Corona विस्फोट! दहशत में कई लोगों ने छोड़ा अपना घर
Advertisement

मुजफ्फरपुर: राहुल नगर मोहल्ला में Corona विस्फोट! दहशत में कई लोगों ने छोड़ा अपना घर

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर जिला में कोरोना का कहर अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब शहर के राहुल नगर मोहल्ला में कोरोना जैसे लक्षण से कई लोग बीमार हैं.

 

राहुल नगर मोहल्ला में कोरोना विस्फोट! (सांकेतिक फोटो)

Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में कोरोना का कहर जारी है. जिले में कोरोना (Coronavirus Cases) की दूसरी लहर ने बड़े पैमाने पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसके बाद भी लोग कोरोना को लेकर पूरी तरह बेपरवाह नजर आ रहे हैं.
 
जानकारी के अनुसार, करीब 100 से ज्यादा लोग अभी भी संक्रमित हैं. यही नहीं सरकारी आंकड़ों के मुताबिक जिले में करीब दो दर्जन से अधिक लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है. इसके अलावा, कई सारे ऐसे लोगों की भी मौत हुई है जिनमें कोरोना के लक्षण थे लेकिन उन्होंने जांच नहीं कराया था. 
 
कोरोना को लेकर अगर शासन-प्रशासन की बात की जाए तो इस ओर कोई विशेष ध्यान नहीं दिया जा रहा है. एक तरफ जहां स्वास्थ्य विभाग सिर्फ वैक्सीनेशन को लेकर गंभीर दिख रहा है, वहीं दूसरी ओर प्रशासनिक अमले में कोरोना को लेकर कोई तैयारियां नहीं हैं.
 
लापरवाही का आलम यह है कि सोशल डिस्टेंसिंग का तो कोई पालन पालन नहीं कर रहा है. मास्क भी लगना व्यक्ति जरूरी नहीं समझता है. उसी का परिणाम है कि जिला मुख्यालय से करीब तीन किलोमीटर दूर वार्ड दो के राहुल नगर मोहल्ले (Rahul Nagar Mohalla) में कई लोग कोरोना की चपेट में है.

ये भी पढ़ें- झारखंड: ‘महारानी’ वेब सीरीज के रिलीज होने से पहले बढ़ा बवाल, यादव महासभा ने दर्ज कराया ऑनलाइन FIR
 
इस बार जो भी पॉजिटिव पाया जा रहा है, उसे बजाय अस्पताल में रखने के बजाय उन सभी को होम क्वारंटाइन कर प्रशासन अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ा जा रहा है.
 
वार्ड पार्षद गायत्री चौधरी ने बताया कि मोहल्ले में कोरोना की चपेट में कई लोग आ चुके हैं. इनके लिए जांच की कोई व्यवस्था नहीं है. बैरिया बस स्टैंड में जांच किया भी जा रहा था. उस सेंटर को बंद कर दिया गया है. स्थानीय लोगों द्वारा बार-बार लिखित शिकायत के बावजूद उसे चालू नहीं किया जा रहा है, जिससे संक्रमितों का सही आंकड़ा सामने नहीं आ पा रहा है.
 
(इनपुट- मनोज)

Trending news