Champaran में नहीं होगी Oxygen की कमी! DM ने उठाया यह बड़ा कदम
Advertisement

Champaran में नहीं होगी Oxygen की कमी! DM ने उठाया यह बड़ा कदम

West Champaran: डीएम ने निर्देश दिया कि 40 जम्बों सिलेंडर को  रिजर्व में रखा जाए. 

 

Champaran में नहीं होगी Oxygen की कमी!

West Champaran: कोरोन (Corona) की बढ़ती रफ्तार को लेकर पश्चिम चम्पारण जिला प्रशासन ने आक्सीजन की कमी नहीं हो इसके लिए तैयारी शुरू कर दी हैं. इसके तहत डीएम कुंदन कुमार ने बेतिया अनुमंडल क्षेत्र में स्थित ऑक्सीजन सप्लायरों के प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया. यहां डीएम ने ज्यादा से ज्यादा ऑक्सीजन सिलेंडर रेडी रखने के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ेंः West Champaran: IAS ने लोगों की जमकर लगाई क्लास, कोरोना नियमों को लेकर किया सतर्क

डीएम (DM) ने जिलास्तरीय समिति को जिले के सरकारी, निजी अस्पतालों, सृजित कोविड आइसोलेशन सेंटर और कोविड केयर सेंटरों में निर्बाध रूप से ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित कराने का भी निर्देश दिया. साथ हीं, ऑक्सीजन की उपलब्धता की गहन जांच-पड़ताल कर निरीक्षण के क्रम में ऑक्सीजन प्रतिष्ठान के ऑनरो को निर्देश  दिए. 

fallback

डीएम ने कहा कि पर्याप्त संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर का स्टाक अपडेट रखा जाए. ताकि विषम परिस्थिति में उनका उपयोग कर आम जनता की जान बचाई जा सकें. निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में किसी भी हालत में ऑक्सीजन की किल्लत नहीं होने पाएं. इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा. 

साथ हीं, उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने हेतु सभी संबंधित व्यक्ति अपना बेस्ट योगदान देना सुनिश्चित करें. आगामी 10 दिनों में जितनी ऑक्सीजन की खपत है, उसके अनुरूप हर हाल में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएं. 

ये भी पढ़ेंः बिहार में कोरोना ने बरपाया कहर, पुलिस प्रशासन ने चार वार्ड को किया सील

इधर, ऑक्सीजन सप्लायर बिहार एजेंसी के प्रबंधक आशिष अग्रवाल ने बताया कि उनके पास पर्याप्त संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर है. इसको लेकर डीएम ने निर्देश दिया कि 40 जम्बों सिलेंडर को  रिजर्व में रखा जाए. 

(इनपुट-इमरान अज़ीज)

Trending news