close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

साकेत कोर्ट में सुनवाई के बाद मुजफ्फपुर शेल्टर होम के आरोपियों को भेजा गया तिहाड़

साकेत कोर्ट में मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस की सुनवाई की गई. अगली सुनवाई सोमवार को की जाएगी.

साकेत कोर्ट में सुनवाई के बाद मुजफ्फपुर शेल्टर होम के आरोपियों को भेजा गया तिहाड़
साकेत कोर्ट में मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस की सुनवाई की गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्लीः मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में शनिवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में पहली बार सुनवाई की गई. इसके लिए कोर्ट के निर्देशानुसार सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट में पेशी के लिए केस के सभी आरोपियों को दिल्ली लाया गया था. वहीं, कोर्ट ने सभी आरोपियों को तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया है.

मुजफ्फपुर शेल्टर होम केस को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली के साकेत कोर्ट में शिफ्ट किया गया है. कोर्ट के पास सभी दस्तावेज जो इस मामले से जुड़े थे सभी को शिफ्ट कर दिया गया है. वहीं, सुनावाई शुरू होते ही सभी आरोपियों को भी दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया है.

कोर्ट ने आदेश दिया था कि आरोपियों को पेश किया जाए. जिसके बाद मुजफ्फपुर से अहम राजदार मधु समेत 7 आरोपियों को सप्तक्रांति एक्सप्रेस से शुक्रवार को ही दिल्ली भेजा गया था. वहीं, शनिवार को सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया. जिसके बाद कोर्ट के आदेश से आरोपियों को तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया है.

अब मुजफ्फपुर शेल्टर होम मामले के सभी आरोपी दिल्ली के तिहाड़ जेल में रहेंगे. हालांकि कब तक यह यहां रहेंगे इसका फैसला नहीं हो पाया है. इससे पहले ही मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को पटियाला कोर्ट शिफ्ट कर दिया गया था.

बताया जा रहा है कि अब इस मामले में अगली सुनवाई सोमवार (25 फरवरी) को की जाएगी. जिसमें कोर्ट सभी आरोपियों के ऊपर आरोप तय करेगा. जिसमें पता चलेगा की किन-किन धाराओं के तहत आरोपियों पर आरोप तय किया गया है. कोर्ट कुल 8 आरोपियों के ऊपर आरोप तय करेगा.

वहीं, बिहार में मोकामा शेल्टर होम से खबर मिली है कि यहां से 7 लड़कियां फरार हो गई है. बताया जा रहा है कि इनमें से 5 लड़कियां मुजफ्फरपुर शेल्टर होम की पीड़िता थी. अब पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है और लड़कियों को तलाशा जा रहा है.