नड्डा ने कार्यकर्ताओं से की अपील- सिर्फ BJP को नहीं, अपने सहयोगियों को भी जिताएं
Advertisement

नड्डा ने कार्यकर्ताओं से की अपील- सिर्फ BJP को नहीं, अपने सहयोगियों को भी जिताएं

पीएम ने माना कि जान है तो जहां है के नारे को बुलंद किया और लॉकडाउन लागू किया. 130 करोड़ लोगों की जान बचाई. बिहार के कार्यकर्ताओं को ये बात जनता को बतानी होगी.

नड्डा ने कार्यकर्ताओं से की अपील- सिर्फ BJP को नहीं, अपने सहयोगियों को भी जिताएं.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha election) के मद्देनजर वर्चुअल मीटिंग के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि हमारे सामने कोविड संक्रमण, बाढ़ और इसके बीच में चुनाव एक चुनौती है. कोविड को लेकर जो प्रधानमंत्री ने व्यवस्था की वो पूरे विश्व मे अद्वितीय है. विश्व के ताकतवर देशों की भी स्थिति चरमरा गई.

पीएम ने माना कि जान है तो जहां है के नारे को बुलंद किया और लॉकडाउन लागू किया. 130 करोड़ लोगों की जान बचाई. बिहार के कार्यकर्ताओं को ये बात जनता को बतानी होगी.

उन्होंने कहा कि बिहार के विषय में हम सब जानते हैं कि देश की राजनीति में एक विशेष स्थान बिहार ने हमेशा रखा है. चाहे वो राजनीतिक विषय हो, सामाजिक विषय हो, सांस्कृतिक पक्ष हो, हर क्षेत्र में बिहार ने नेतृत्व किया है. बिहार ने राजनीतिक और सामाजिक चेतना को बहुत ही ऊपर रखा है. चंपारण सत्याग्रह को या नव निर्माण आंदोलन को या जय प्रकाश जी को हम याद करें, तो हमें पता लगता है जब सभी ने समझौता कर लिया था, तब बिहार ने नेतृत्व दिया है.

पीएम ने समझा जान है तो जहान है
जेपी नड्डा ने कहा कि कोरोना ऐसी बीमारी है जिसको भूतकाल में किसी ने नहीं देखा था. विकसित से विकसित देशों ने भी कोरोना संकट में खुद को असहाय समझा. ऐसे समय में पीएम मोदी ने स्पष्ट कहा कि जान है, तो जहान है. 130 करोड़ देशवासियों को सुरक्षित करने के लिए उन्होंने समय पर लॉकडाउन का फैसला लिया:

उन्होंने कहा कि बिहार का रिकवरी रेट आज 73.48 प्रतिशत है. 10 करोड़ डोर टू डोर स्क्रिनिंग बिहार में की गई है. राज्य में 35 हजार से बढ़कर आज 1 लाख टेस्ट हो रहे हैं. इसके लिए में बिहार सरकार को बधाई देता हूं.

बीजेपी अध्यक्ष ने की मंगल पांडेय की तारीफ
साथ ही बीजेपी अध्यक्ष ने मंगल पांडेय को भी बधाई देते हुए कहा कि कोविड कि लड़ाई में काफी अग्रेसिव होकर इन्होंने अपनी लड़ाई लड़ी है. पीएम ने एक लाख 70 हजार करोड़ का पैकेज दिया है. गरीब कल्याण योजना लागू हुआ. बिहार के कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि वे स्पोस (SPOS)से जुड़ें.

जेपी नड्डा ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान तब सफल होगा जब हम मजफ्फरपुर की लीची के लिए काम करेंगे, सिल्क के लिए काम करेंगे, मखाना उद्योग को सफल बनाएंगे.

छात्रों को समझाएं न्यू एजुकेशन पॉलिसी के मायने
उन्होंने कहा कि नेशनल एजुकेशन पॉलिसी को बिहार कार्यकारिणी के एक-एक सदस्य समझें. और टास्क फोर्स बनाकर इसे लोगों तक पहुंचाएं. नड्डा ने कहा कि नीट मैंने जब लागू किया था तब इसका विरोध हुआ था. लेकिन आज लोगों ने उसे एक्सेप्ट किया है. अब रट्टा लगाने की जरूरत नहीं. नई एजुकेशन पुलिस के तहत स्टूडेंट्स को अब सब्जेक्ट समझना होगा.

कार्यकर्ता सिर्फ बीजेपी को नहीं सहयोगियों को भी जिताएं
इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी अकेली पार्टी रही है जिसने संक्रमण काल मे लोगों से खुद को जोड़कर रखा है. नीतीश कुमार, बीजेपी और एलजेपी जब-जब साथ आई है, हमारी जीत हुई है. इसबार भी हमें जीत हासिल होगी. बीजेपी  कार्यकर्ताओ से अपील है कि सिर्फ बीजेपी को नहीं जिताना है बल्कि अपने सहयोगियों को भी जिताना होगा.

कोविड का संक्रमण इस साल तक रहेगा. इसलिए अपनी सुरक्षा जरूरी है. डोर टू डोर कैंपेन ही इसमें ज्यादा कारगर होगा. हमें समाज के सभी वर्ग तक जाना होगा. उन्होंने कहा कि 6 सितंबर तक बिहार में लॉकडाउन की स्थिति है. मैं 6 सितंबर के बाद आऊंगा.

विपक्ष के पास न विचार न दृष्टि
इसके साथ ही बीजेपी अध्यक्ष ने घोषणा करते हुए कहा कि मेरे बिहार दौरे के वक़्त मैं आपको बिहार को दिए गए पीएम पैकेज की पूरी स्थिति की जानकारी दूंगा. विपक्ष के पास न विचार है न दृष्टि है. विपक्ष सिर्फ खोखला है. बिहार की जनता को आशा बीजेपी से है, एनडीए से है.

कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए दिए गए हैं 1 लाख करोड़ रुपए
उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत से देश को आगे बढ़ाने का प्रयास किया गया है. 20 लाख करोड़ रुपये का पैकेज दिया गया. 3 लाख करोड़ रुपये एमएसएमई सेक्टर को दिया गया. इसमें से 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा वितरित भी कर दिए गए हैं. कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 1 लाख करोड़ रुपये दिए गए हैं.

इतना ही नहीं, लगभग 2.5 करोड़ किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से आसान और रियायती क्रेडिट देना सरकार ने तय किया है. इसके लिए किसानों को प्रेरित करना भी हमारा ही काम है.

बिहार में मखाना उद्योग को आगे बढ़ाना है
जेपी नड्डा ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने वोकल फॉर लोकल की बात की है. बिहार में हमें मखाना उद्योग को आगे बढ़ाना है, मधुबनी पेंटिंग, भागलपुर के शिल्क उद्योग को भी हमें आगे बढ़ाना है. मुजफ्फरपुर की लीची, मधुबनी का शहद, इन सबको हमें आत्मनिर्भर भारत के तहत आगे बढ़ाना है.

आज हम बड़े गौरव के साथ कह सकते हैं कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आजाद भारत में, आजाद राष्ट्रीय शिक्षा नीति बनी है. इस पॉलिसी की विशेषता को सभी कार्यकर्ता समझें, इसके बुनियादी ढांचे को समझें.

जल्द बनेगा सबका डिजिटल हेल्थ कार्ड
उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को लाल किले से प्रधानमंत्री ने डिजिटल हेल्थ केयर की बात की है. देश में आप कहीं भी चले जाएं, आपके डिजिटल हेल्थ कार्ड में आपके स्वास्थ्य की पूरी जानकारी होगी. इससे स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ी क्रांति आएगी.

मुझे इस बात की खुशी है कि बिहार ने कोविड संकट, चाहे बिजली गिरने से लोग हताहत हुए वो संकट हो और बाढ़ राहत के कार्यों में आप सब लोगों ने बहुत अच्छा कार्य किया है.