मुंगेर: कोरोना को लेकर उठाये जा रहे सभी एहतियाती कदम, नगर निगम-प्रशासन है मुस्तैद
Advertisement

मुंगेर: कोरोना को लेकर उठाये जा रहे सभी एहतियाती कदम, नगर निगम-प्रशासन है मुस्तैद

सिविल सर्जन ने बताया कि जिले के सभी क्षेत्रों में बाहर से आने वाले लोगों की जांच के लिए प्रखंड के सभी गांवों में एक-एक स्कूल को निर्धारित किया गया है, जहां बाहर के राज्यों से आने वाले गांव के लोगों को वहां 14 दिनों तक रख कर उनके स्वास्थ्य की जांच मेडिकल टीम द्वारा सुबह शाम किया जाएगा. 

लॉकडाउन के दौरान मुंगेर में नगर निगम और प्रशासन की ओर से उठाए जा रहे सभी एहतियात कदम. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंगेर: कोरोना से बचाव के लिए 22 से 31 मार्च तक रेल परिचालन पर रोक लगा दिया गया है. ऐसे में जमालपुर रेल कारखाना को भी बंद कर दिया है. सीपीयू के पत्र के आलोक में जमालपुर कारखाना के डब्लूपीओ ने आदेश जारी किया 22 से 31 मार्च तक कारखाना के विभिन्न शॉप में कोई कार्य नहीं होगा.

जमालपुर कारखाना में कार्यरत लगभग 7 हजार कर्मचारी को तत्काल छुट्टी दे दी गई है. जबकि कुछ रेलकर्मियों को रोस्टर बनाकर इन्हें कारखाना में ही कार्यरत रहने का निर्देश दिया गया है.

सिविल सर्जन ने बताया कि जिले के सभी क्षेत्रों में बाहर से आने वाले लोगों की जांच के लिए प्रखंड के सभी गांवों में एक-एक स्कूल को निर्धारित किया गया है, जहां बाहर के राज्यों से आने वाले गांव के लोगों को वहां 14 दिनों तक रख कर उनके स्वास्थ्य की जांच मेडिकल टीम द्वारा सुबह शाम किया जाएगा. जबकि इस दौरान उन लोगों को गांव में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. 

इस स्कूल में शिक्षकों के साथ मेडिकल टीम भी होगी. हालांकि इस दौरान सुरक्षा उपायों के साथ परिजनों को उनसे मिलने दिया जाएगा. वहीं परिजन उनके लिए खाने-पीने की व्यवस्था उस स्कूल में ही कर सकते हैं. स्कूलों में बाहर के राज्यों और विदेशों से आने वाले लोगों के स्वास्थ्य जांच के लिए जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक प्रखंड में एक क्वीक रिस्पांस टीम बनाया गया है. जो इन लोगों के स्वास्थ्य पर नजर रखेंगे.

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लॉक डाउन की घोषणा के बाद प्रसाशन सड़क लर मुस्तैदी से उतर चुकी है. वहीं अनावश्यक रूप से बाजार में घूम रहे लोगों को घर पर रहने की नसीहत दी गई है. वहीं इस दौरान जिलाधिकारी एसपी सहित कई अधिकारियो ने माइक के जरिये दुकानों को बंद करने का आदेश दिया.