बिहार: सफाई कर्मियों ने शुरू किया अनिश्चितकालीन हड़ताल, कार्यपालक पदाधिकारी को बनाया बंधक

कर्मियों की मांग है कि सालों से नगर की सफाई और कार्यालय में काम करते आ रहे है, लेकिन सरकार उनकी नौकरी को एकाएक बगैर किसी पूर्व सूचना और कार्रवाई के ही समाप्त करने की घोषणा की है.

बिहार: सफाई कर्मियों ने शुरू किया अनिश्चितकालीन हड़ताल, कार्यपालक पदाधिकारी को बनाया बंधक
सफाई कर्मियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा की.

मोतिहारी: बिहार के मोतिहारी नगर परिषद के कर्मी शुक्रवार से अचानक हड़ताल पर चले गए हैं. हड़ताल के पहले दिन कर्मियों ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को बंधक बनाया है.

जानकारी के मुताबिक, नगर विकास विभाग के मोतिहारी नगर के करीब डेढ़ सौ सफाई कर्मियों और अन्य कर्मियों के छटनी से कर्मी आक्रोशित हैं. कर्मियों ने शुक्रवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा की.

वहीं, अंदोलन के पहले दिन कार्यालय आए कार्यपालक पदाधिकारी को बंधक बनाया है. कर्मियों की मांग है कि सालों से नगर की सफाई और कार्यालय में काम करते आ रहे है, लेकिन सरकार उनकी नौकरी को एकाएक बगैर किसी पूर्व सूचना और कार्रवाई के ही समाप्त करने की घोषणा की है.

उन्होंने इसे सरकार की मनमानी कहा है. हड़ताल कर्मियों ने कहा कि सरकार उनकी नौकरी को स्थाई और फिर से बहाल जब नहीं करती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा. वहीं, बंधक बने कार्यपालक पदाधिकारी कुछ भी बोलने से इनकार किया है.