close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नालंदा पुलिस ने 12 घंटे में सुलझाया अपहरण का केस, अपहरणकर्ता सहित बरामद शिक्षक को भी भेजा जेल

अपहरणकर्ताओं से शिक्षक ने नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी की थी. जब नौकरी नहीं लगी तो इन लोगों ने पूरा प्लान बनाकर सुबोध को बाढ़ बुलाया और फिर अपहरण कर लिया.

नालंदा पुलिस ने 12 घंटे में सुलझाया अपहरण का केस, अपहरणकर्ता सहित बरामद शिक्षक को भी भेजा जेल
ठगी के शिकार युवकों ने किया था शिक्षक का अपहरण.

दीपक, नालंदा : बिहार के नालंदा में पुलिस ने फिरौती के लिए अपहरण (Kidnapping) किये गए शिक्षक को महज 12 घंटे के अंदर लखीसराय जिले से बरामद कर लिया. इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. अपहृत शिक्षक सुबोध कुमार, बिहार थाना इलाके के प्रोफेसर कॉलोनी के रहने वाले हैं. इनका बाढ़ एनटीपीसी (NTPC) के पास से अपहरण किया गया था. 

पूरा मामला नौकरी के नाम पर ठगी का है. अपहरणकर्ताओं से शिक्षक ने नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी की थी. जब नौकरी नहीं लगी तो इन लोगों ने पूरा प्लान बनाकर सुबोध को बाढ़ बुलाया और फिर अपहरण कर लिया.

लाइव टीवी देखें-:

इस मामले का सबसे दिलचस्प पहलू यह है कि शिक्षक की पत्नी ने अपने पति की फिरौती के लिए अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई हुई है. वहीं, अपहरणकर्ताओं ने शिक्षक के ऊपर ठगी का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है. अपहृत और अपहरणकर्ता दोनों को पुलिस ने सलाखों के पीछे भेज दिया. 

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब बिहार थाना के इंस्पेक्टर ने मामले की तफ्तीश शुरू करने के लिए टीम का गठन किया. टीम गठित होते ही इंस्पेक्टर ने सबसे पहले उस मोबाइल को खंगाला, जिससे शिक्षक की पत्नी को फोन कर पैसे मांगे गए थे. इसके बाद बैंक खाते की भी छानबीन की गई. इसके बाद नालंदा से टीम जमुई रवाना हुई और जमुई और लखीसराय पुलिस की मदद से शिक्षक को बरामद कर सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

इन लोगों ने शिक्षक को छोड़ने के बदले चार लाख रुपए फिरौती की मांग की थी. शिक्षक की पत्नी ने पहले अपहरणकर्ताओं के खाते में 50 हजार रुपए डाल दिए थे. इसके बावजूद जब उन लोगों ने शिक्षक को नहीं छोड़ा तो पत्नी ने पुलिस के पास पहुंची.

गिरफ्तारी के बाद अपहरणकर्ताओं ने बताया कि शिक्षक सुबोध कुमार समेत चार लोगों ने रेलवे, बोकारो स्टील सिटी प्लांट और बेल्ट्रॉन में नौकरी दिलाने के नाम पर इन लोगों से लाखों रुपए की ठगी की थी. बार-बार रुपए की मांग करने पर जब चार लोगों ने रुपए नहीं दिए तो डराने के उद्देश्य से शिक्षक को पहले जमुई. उसके बाद लखीसराय लेकर चले गए. इस संबंध में गिरफ्तार युवकों द्वारा शिक्षक सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. इसके बाद अपहृत शिक्षक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

-- Shubham Saxena, News Desk